उत्तराखण्ड

बड़ी खबर -: स्वास्थ्य सेवाओं में और तेज होगा रक्त का संचार,भारी भरकम हुआ बजट स्वीकृत, जानिए किसको कितना मिला…….

देहरादून। 

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के दृष्टिगत सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए ऑक्सीजन पाइपलाइन बिछाई जाएगी। जिसके लिए राज्य के तमाम अस्पतालों को धनराशि आवंटित की गई है।

कोविड-19 इमर्जेन्सी रेस्पोंस एण्ड हैल्थ सिस्टम प्रीपेर्डनेस फाइनेसियल पैकेज के (कोविड-19 आपातकालीन प्रतिक्रिया और स्वास्थ्य प्रणाली वित्तीय पैकेज) अन्तर्गत ऑक्सीजन सप्लाई पाईप लाइन के निर्माण कार्य हेतु सरकारी अस्पतालों के लिए धनराशि अवमुक्त कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  (Big breaking) चतुर्थ केदार भगवान रूद्रनाथ के कपाट शीतकाल के लिए हुए बंद ।।

एनएचएम मिशन निदेशक युगल किशोर पन्त ने बताया कि बीडी पाण्डे जिला (पुरूष) चिकित्सालय नैनीताल को 34. 49 लाख, सोबन सिंह जीना बेस चिकित्सालय हल्द्वानी के लिए 53.7 लाख रूपये की स्वीकृति दी गई है। इसके अलावा जिला चिकित्सालय गोपेश्वर (जिला चमोली) के लिए 30.29 लाख, जिला चिकित्सालय अल्मोड़ा के लिए 36.89 लाख, ज.ला.ने.जिला चिकित्सालय रूद्रपुर के लिए 94.17 लाख, श्री जगद्गुरू शंकराचार्य माधवाश्रम राजकीय जिला चिकित्सालय कोटेश्वर (जिला रूद्रप्रयाग) के लिए 76.44 लाख, जिला चिकित्सालय बागेश्वर के लिए 22.83 लाख, जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी के लिए 51.77 लाख, जिला चिकित्सालय हरिद्वार के लिए 15 लाख, बीडी पाण्डे जिला (पुरूष) चिकित्सालय पिथौरागढ़ के लिए 30.80 लाख, जिला चिकित्सालय चम्पावत के लिए 41.60 लाख, बेस चिकित्सालय कोटद्वार (जिला पौड़ी) के लिए 58.73 लाख व जिला चिकित्सालय पौड़ी के लिए 32.26 लाख की धनराशि स्वीकृत की गयी है।

To Top