उत्तराखण्ड

बड़ी खबर–: सीमित संख्या में बज सकते हैं बैंड बाजा, गूंज सकती है शहनाई।

हल्द्वानी
. नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश ने शादी विवाह से जुड़े कारोबारियों से मुलाकात की तथा बैंड बाजा एसोसिएशन ने अपनी परेशानी वया की परेशानी सुनने के बाद नेता प्रतिपक्ष श्रीमती ह्रदेश ने जिला प्रशासन से बात की जिसमें जिला प्रशासन ने सीमित संख्या में शादी विवाह में बैंड बाजा बजाने की परमिशन को हरी झंडी दे दी है.

लॉकडाउन लगने के बाद से शादी बारात से जुड़े लोगों का काम पूरी तरह ठप्प हो गया था. कारोबार बंद होने से लोगो की दिक्कतों को देखते हुए आज नेता प्रतिपक्ष ने उनके दर्द को समझा और इस सन्दर्भ में जिला प्रशासन से बात की. इस दौरान जिला प्रशासन ने अपनी सहमति दी है
गौरतलब है कि कोरोना काल में शादी विवाह से जुड़े कारोबारियों के सामने आर्थिक संकट आ गया है. जिनमे प्रमुख रूप से बैंड बजाने से लेकर लाइट वाले, घोड़ा बुग्गी वाले, कैटरिंग वाले हैं. बैंड बाजा एसोसिएशन ने नेता प्रतिपक्ष के समक्ष अपनी आपबीती रखी। जिसमे उन्होंने बताया की शादी विवाह से जुड़े लोगो के कारोबार बिलकुल बंद हो गए है. ऐसे में उन लोगो को कारोबार करने की परमिशन दी जाये. जिस पर नेता प्रतिपक्ष ने तुरंत जिला अधिकारी और सिटी मजिस्ट्रेट से बातचीत कर मांगलिक कारोबारियों को काम की इज़ाज़त देने की बात कही जिस पर जिला प्रशासन ने कहा की सम्बंधित कारोबारी सीमित संख्या के साथ अपना काम कर सकते हैं.
गौरतलब है कि कांग्रेस के नेता सुमित हृदयेश के नेतृत्व में नैनीताल बैंड एसोसिएशन ने बुद्ध पार्क तिकोनिया में बैंड बजाकर विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस नेता सुमित हृदयेश ने खुद बैंड बजाकर सरकार से बैंड बाजा व्यवसाय से जुड़े हज़ारो परिवारों के भरण पोषण हेतु तुरंत आर्थिक सहायता की मांग की ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) शासन ने पुलिस उपाधीक्षकों के किए स्थानांतरण देखें. आदेश।।
To Top