उत्तराखण्ड

बड़ी खबर–: यहां होगी नहर कवरिंग, सड़क चौड़ी होने के बाद इस शहर को होगा फायदा

किच्छा:-

विधायक राजेश शुक्ला ने लेफ्ट पाहा नहर पर कवरिंग कर सड़क बनाने की मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी की घोषणा के पश्चात उस पर प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति हो जाने पर आगे की कार्यवाही जैसे ही यूटिलिटी शिफ्टिंग एवं डीपीआर बनाने हेतु अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग ,अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग व परगनाधिकारी किच्छा के साथ समीक्षा बैठक की।
विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि यूटिलिटी सीफ्टिंग (जैसे विद्युत पोल व वाटर सप्लाई लाइन) की कार्रवाई शुरू करने हेतु टेंडर लगाए जाएं तथा दोनों विभाग नहर को कवर करके उस पर बंडिया बाईपास से चीनी मिल, गैस एजेंसी, मुख्य बाजार, कसाई मोहल्ला होते हुए इंदिरानगर सिरौली कला से एनएच 74 तक सड़क निर्माण की डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) तैयार कर शासन को प्रेषित करने के निर्देश दिए।
विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि नहर को कवर करके सिरौली से बंडिया तक की यह सड़क किच्छा शहर के बीचोबीच से गुजरेगी यह बहुत ही महत्वपूर्ण सड़क है तथा माननीय मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी से किच्छा की जनसभा में इसके निर्माण की घोषणा कराकर इस पर प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति करा दी गई है जैसे ही यूटिलिटी सीफ्ट डीपीआर तैयार हो जाएगी इस पर बजट आवंटित कराने की कार्रवाई की जाएगी। विधायक शुक्ला ने कहा कि अंदाजा है कि इस पर लगभग ₹25-26 करोड़ रुपये की लागत आएगी तथा 3 वर्षों के अंदर-अंदर यह सड़क बन कर तैयार होगी।
अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग व अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग ने विधायक राजेश शुक्ला व परगनाधिकारी किच्छा विवेक प्रकाश को आश्वस्त किया कि 15 दिन के भीतर डीपीआर संयुक्त रूप से तैयार कर शासन को प्रेषित की जाएगी।

To Top