उत्तराखण्ड

बड़ी खबर ब्रिटेन से ,रामनगर के वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर दीप रजवार की फोटो ——–बीबीसी वाइल्ड लाइफ में,

हल्द्वानी
कोरोना महामारी कोविड-19 के बीच बिट्रेन से एक अच्छी खबर आई है बीबीसी वाइल्डलाइफ पत्रिका ने जिम कार्बेट नेशनल पार्क में वाइल्डलाइफ फोटोग्राफरी करने वाले दीप रजवार के बाघिन की जंपिंग वाले फोटो को अपनी पत्रिका में स्टार फोटो की जगह दी है।

25 नवंबरर 2019 को जिम कार्बेट नेशनल पार्क के रामगंगा नदी से निकल रहे एक नाले पर वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर दीप रजवार द्वारा बाघिन कि जम्प मारती हुई फोटो खींची थी जिसको ब्रिटेन की सबसे पुरानी बी बी सी वाइल्ड्लायफ़ मैगज़ीन ने इस फोटो को अपना स्टार फोटो चुना है ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) नकली नोट घोटाला, लालकुआं के शिवम वर्मा का और खुला राज, बैंक ने दी तहरीर.तीन और गिरफ्तार ll

जीव जंतुओं के संरक्षण को लेकर 1963 से कार्यरत यह पत्रिका जिसके हर साल दुनिया भर में 13 एडिशन निकलते है तथा वह वन्यजीव प्रेमियों द्वारा सबसे अधिक पसंद की जाने वाली पत्रिका है तथा दुनिया भर में इसके लाखों पाठक है। उसमें जिम कार्बेट के रामगंगा नदी से निकल रहे नाले पर खींची अपनी फोटो आने पर दीप बेहद खुश हैं उन्होंने बताया की ये बी बी सी का योर फ़ोटो कोम्पटिशन था जो मेने जीता है जो कोरोना महामारी के बीच एक अच्छी खबर है।

यह भी पढ़ें 👉  (रेलवे से बड़ी खबर) रेल आरक्षण की अवधि घटी.120 नही अब 60 दिन हुई रेल आरक्षण की अवधि।।


श्री रजवार ने बताया कि यह विश्व की सबसे प्रसिद्ध पत्रिका बी बी सी वाइल्डलाइफ़ मैगज़ीन है इस पत्रिका ने अपने स्टार फोटो के लिए वन्यजीवों की फोटो मांगी थी जिस पर उन्होंने रामगंगा नदी के ऊपर से जम्प करती हुई बाघिन की तस्वीर भेजी थी जिसका उन्होंने चयन कर इसे प्रकाशित किया। और साथ साथ पत्रिका की स्टार फ़ोटो भी चयनित हुई है इसके लिए उन्हें 325 पॉंड की क़ीमत की जेकट ईनाम में दीं जायेगी जिसकी सूचना आज ही मेल द्वारा उन्हें दी गई।.दीप रजवार के अनुसार किसी भी वाइल्डलाइफ़ फोटोग्राफर का सपना होता है कि उसका काम इस पत्रिका में प्रदर्शित हो और वो ख़ुशक़िस्मत है कि उनका ये सपना पूरा हुआ इसके लिए उन्होंने सभी का शुक्रिया अदा किया है।इससे पूर्व भी दीप रजवार कई अन्य फोटो के कारण सुर्खियों में बने रहे हैं।बीबीसी वाइल्डलाइफ द्वारा उनकी फोटो को स्टार फोटो चुनने पर अनेक सामाजिक संगठनों के साथ-साथ राजनीतिक दलों ने भी उन्हें बधाई दी।

To Top