अल्मोड़ा

बड़ी खबर–:: बर्मिस प्रजाति का दुर्लभ अजगर किया सुरक्षित रेस्क्यू, 16 फिट के अजगर को छोड़ा जिम कार्बेट नेशनल पार्क के बिजरानी जोन में,(देखें वीडियो)

रामनगर –

तराई पश्चिम वन प्रभाग के काशीपुर रेेेन्ज के गड्ढा कॉलोनी में विशालकाय अजगर मिलने से हड़कंप मच गया स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना तुरंत वन विभाग को दी मौके पर पहुंची वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद भारी भरकम अजगर को काबू में किया और उसे जिम कार्बेट नेशनल पार्क को ले गए तथा बाद में उसकी चिकित्सा जांच करने के बाद अजगर को सुरक्षित उसके वास स्थल बिजरानी के जंगल में छोड़ दिया गया।
काशीपुर की गड्ढा कॉलोनी में अजगर की सूचना मिलने के बाद वन कर्मियों ने उसे कड़ी मेहनत के बाद उसे काबू किया जिसके बाद अजगर को रामनगर लाया गया।जिसकी चिकित्सा जांच प्रभागीय वन अधिकारी तराई पश्चिम वनप्रभाग के हिमांशु बागरी की देखरेख में हुई जहाँ अजगर की लंबाई 16 फिट दो इंच और वजन 91 किलो नापा गया। डीएफओ हिमांशु बागरी ने बताया कि यह अजगर बर्मिस पायथन प्रजाति का है। अजगर को सुरक्षित बिजरानी के जंगल में छोड़ दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)जब डीएम ने बड़ी रजिस्ट्री का किया स्थलीय निरीक्षण तो पेड़ों की संख्या हो गई दोगुनी, अब दिये कार्रवाई के निर्देश।

To Top