उत्तराखण्ड

बड़ी खबर–: नहीं खुलेंगे 21 से स्कूल अभिभावकों ने लिए राहत।

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने लिया अभी स्कूल न खोलने का निर्णय

देहरादून।

उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर सामने आ रही है। बच्चों के हित में कदम उठाते हुए शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने एक अहम निर्णय लेते हुए कोरोना काल में शिक्षा को पूरी तरह से खोलने से परहेज किया है तथा कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए उत्तराखंड में 21 सितंबर से विद्यालयों को नहीं खोलने का निर्णय लिया गया है। शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय ने विभागीय अधिकारियों को इससे संबंधित निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) 21 सितंबर से नदी में लापता छात्रा का शव SDRF ने किया बरामद. ।।

अन लॉक-4 में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के तहत सरकार ने स्कूल खोलने का निर्णय लिया था। ऐसे में छात्र केवल परामर्श के लिए शिक्षकों से स्कूल में जाकर मिल सकते थे और अपनी समस्याओं का निराकरण करवा सकते थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर केंद्र की गाइड लाइन पर उत्तराखंड सरकार के द्वारा एसओ जारी न होने पर उत्तराखंड शिक्षा विभाग के साथ प्राइवेट स्कूल भी असमंजस की स्थिति में थे कि वह प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच स्कूल खोलें या नहीं

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस(विशेष) 24 साल के सफर में आधी आबादी ने भरी ऊंची उड़ान ।।

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बड़ा निर्णय लेते हुए फिलहाल प्रदेश में 21 सितंबर से स्कूल न खुलने का ऐलान कर दिया है, निर्णय में अब उत्तराखंड में 21 सितंबर से 50 परसेंट शिक्षकों की उपस्थिति के साथ छात्रों के परामर्श के लिए स्कूल नहीं खोले जाएंगे। इस निर्णय से अनेक अभिभावकों ने राहत की सांस ली है तथा कहां है कि जब तक इस संक्रमण के रोकथाम की कोई वैकल्पिक व्यवस्था ना हो जाए तब तक स्कूलों में बच्चों को ना भेजा जाए।

To Top