उत्तराखण्ड

बड़ी खबर–: चमोली जिले में अतिवृष्टि से एक महिला की मृत्यु,SDRF ने राहत एवं बचाव कार्य ​कर बच्ची को बचाया, पशुओं की भी हुई हानि।

चमोली
तहसील घाट के बूरा गांव के तैन्दों तोक में मंगलवार की सुबह लगभग 4ः00 बजे अतिवृष्टि के कारण आए भारी मलवे की चपेट में आने से एक महिला की मृत्यु हो गई जबकि एक बच्ची घायल हुई। इस घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया मौके पर पहुंचे गांव वासियों ने घटना की सूचना प्रशासन को दी जिसके बाद मौके पर पहुंची

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 613 पदों की सीधी भर्ती के लिए आवेदन पत्र किए आमंत्रित. यह है अंतिम तारीख।।

एसडीआरएफ, पुलिस एवं राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुॅचकर कर खोज बचाव अभियान चलाया और काफी मशक्कत के बाद मृतक महिला का शव बरामद कर लिया है जिसको पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय गोपेश्वर भेजा गया। घायल बालिका को प्राथमिक उपचार के लिए सीएचसी घाट भेजा गया। इस बीच मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन की टीम ने घटना को ब्यौरा एकत्र किया तथा दैवीय आपदा में मारे गए पशु जिसमें 14 बकरी, 2 गाय और 2 बैल शामिल है। इसके अलावा 5 परिवार प्रभावित हुए है। अतिवृष्टि के कारण क्षेत्र में 0.601 है0 कृषि भूमि भी क्षतिग्रस्त हुई है। राजस्व विभाग द्वारा क्षति का आंकलन किया जा रहा है तथा प्रभावितों को एसडीआरएफ के मानकों के अनुसार अनुमन्य सहायता राशि दिए जाने की कार्यवाही की जा रही है।

To Top