उत्तराखण्ड

बड़ी खबर–: काशीपुर के अमिताभ ने बनाई अनोखी सैनिटाइजर मशीन,बड़े-बड़े इंजीनियर भी दे रहे हैं बधाई,(देखें वीडियो)

अमिताभ का आविष्कार

सोनू ,काशीपुर

– भले ही एक अमिताभ ने सुपर स्टार की उपाधि हांसिल कर लोगो के दिलो में जगह बना ली है लेकिन काशीपुर के 10वी पास एक अमिताभ ने वह कर दिखाया जो इस कोरोना काल मे कारगर साबित हो रहा है। जिसने कोरोना काल के दौरान मात्र 18 दिन में शरीर को सेनेटाइज करने वाली सेनेटाइजर मशीन बना डाली। जिसके बाद अमिताभ द्वारा मशीन को निशुल्क प्रयोग के लिए विभिन्न जगह दिया जा रहा है।- भले ही किन्ही कारणों से काशीपुर का अमिताभ अपनी शिक्षा पूरी नहीं कर पाया लेकिन अमिताभ ने अपने सपनों की उड़ान को कभी धीमा नहीं होने दिया। यही कारण है कि अमिताभ ने कोरोना काल के बीच एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसे देखकर सब हैरान हो रहे हैं। कारनामा भी ऐसा कि बड़े-बड़े इंजीनियर भी अमिताभ की टेक्नोलॉजी के सामने फेल दिखाई दे रहे हैं। बता दे कि काशीपुर के अमिताभ ने कोरोना काल के समय लोगों को बचाने का संकल्प लिया और लगातार प्रयोग होने वाले सैनिटाइजर का सही माध्यम से प्रयोग करने के तरीके को इजाद किया। जिसके चलते अमिताभ ने मात्र 18 दिन में एक ऐसी मशीन तैयार कर डाली जिसने अमिताभ की काबिलियत को सुर्ख़ियों की उड़ान हासिल करा दी। अमिताभ के द्वारा बनाई गई सैनिटाइजिंग मशीन के अंदर जाते ही पूरे शरीर को सैनिटाइज कर देती है। अमिताभ ने बताया कि मशीन में 10 लीटर सैनिटाइजर भरा जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(लालकुआं) नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ. 8 सूत्री मांगों को लेकर को- ऑपरेटिव मिल्क कर्मचारी यूनियन ने बजाया आंदोलन का बिगुल।।

अमिताभ ने पूरे लॉक डाउन मे इस मशीन से निशुल्क रूप से सेवा देते हुए सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को सेनेटिज़ किया ओर खुद के खर्च पर लोगो की मदद की। बैंक पुलिस ऑफिस, हॉस्पिटल और सार्वजनिक स्थानों पर मशीन लगाकर लोगो को कोरोना संक्रामण के प्रति जागरूक भी किया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) अब यहां विद्यालयों के ऊपर से हटेगी हाईटेशन लाइन ।।

अमिताभ, सेनेटाइजर मशीन निर्माता

To Top