उत्तराखण्ड

बड़ी खबर–: (उधम सिंह नगर)एडवेन्चर वाटर स्पोर्टस’से खुलेगी तराई की तकदीर,वाटर स्पोर्ट्स का बनेगा तराई हब, 3 दिन की प्रतियोगिता की हुई शुरुआत,अन्य प्रदेशों से भी पहुंचे प्रतियोगी।।

गुलरभोज

उत्तराखंड के तराई क्षेत्र में तेजी से उभर रहे नए पर्यटक स्थल पर हो रही पर्यटन गतिविधियों को सरकार द्वारा और बढ़ावा देने से तराई क्षेत्र में और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा उधम सिंह नगर के गूलरभोज के बोर एवं हरिपुर जलाशयो मे कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे के द्वारा शुरू की गई इस मुहिम से अब तराई क्षेत्र भी पर्यटन से जुड़ गया है।


शुक्रवार को जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुवंर, सुरेश परिहार, उत्तराखण्ड ओलम्पिक एसोशिएशन के महासचिव डा0 डीके सिंह, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना ने आज संयुक्त रूप से 12 मार्च से 14 मार्च,2021 तक (तीन दिवसीय) बौर जलाशय गुलरभोज में एडवेन्चर वाटर स्पोर्टस ’’बौर हरिपुरा 3 ़0’’ (के-1, के-2, सी-1, सी-2 कैनोईगं क्याकिंग) प्रतियोगिता का फीता काटकर व हरी झंडी दिखाकर शुभारम्भ किया। उन्होने विभिन्न प्रान्तो से आये प्रतिभागियों से परिचय लेते हुये बधाई व शुभकामनाएं दी। प्रतियोगिता में राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, उत्तराखण्ड, झारखण्ड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, आईटीवीपी व पुलिस की टीम सहित 10 टीमो ने प्रतिभाग किया जा रहा है। इसमे 500 मीटर, 1000 मीटर व 200 मीटर केनोईगं क्याकिंग का आयोजन किया गया। उन्होने आम लोगों से अपील करते हुये कहा कि बौर जलाशय में आकर वाटर स्पोर्टस प्रतियोगिता का आनन्द ले। उन्होने कहा कि इस खेल को और अधिक बढाने एवं युवाओ में छिपी प्रतिभाओं का विकास किया जा रहा है और खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है। ताकि वे प्रदेश व देश का नाम रोशन कर सकें। उन्होने कहा कि भविष्य में और भी प्रतियोगिताऐं की जायेगी। उन्होने कहा कि बौर जलाशय में पर्यटन की अपार सम्भावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) बिंदुखत्ता वन अधिकार समिति ने, चीफ सेक्रेटरी के नाम दिया ज्ञापन राजस्व ग्राम की अधिसूचना जारी करने की करी मांग ।।

जिसे और अधिक विकसित किया जायेगा, ताकि यहां पर पर्यटक और आकर नजदीक के पर्यटन स्थल का लुफ्त उठा सकें। उन्होने कहा कि इन खेलों का वृहद रूप से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, ताकि बौर जलाशय के बारे में लोगों को जानकारी मिल सके। उन्होने कहा कि इन खेलों में राष्ट्रीय स्तर के खिलाडी व कोच प्रतिभाग कर रहे है जो कि जनपद व प्रदेश के लिये अच्छी पहल है। उन्होने कहा कि वन डिस्टिक वन डेस्टिनेशन के अन्तर्गत बौर जलाशय को चयनित किया गया है। जिसे खेलो की सम्भावनाओं को देखते हुये और भी विकसित किया जायेगा। प्रतियोगिता का आयोजन जिला प्रशासन व उत्तराखण्ड ओलम्पिक एसोशिऐशन के समन्वय से एवं पर्यटन विभाग के देख-रेख में आयोजित किया जा रहा है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, एएसपी प्रमोद कुमार, प्रशिक्षु आईएएस जय किशन, उप जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, जिला पर्यटन अधिकारी पीके गौतम, साहसिक खेल अधिकारी कीर्ति चन्द्र आर्य, कोच फिलिफ मैथू, पीयूष कुमार, राजन सिंह, चम्पा मटियाली, बबीता कुमारी आदि उपस्थित थे।

Ad
To Top