उत्तराखण्ड

बड़ी खबर–: उत्तराखंड के इन सात जनपदों में हो सकती है भारी से बहुत भारी बरसात मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी।

उत्तराखंड के सभी जिलों में बारिश के आसार सात जनपदों में भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट।

देहरादून।
उत्तराखंड के सभी 13 जिलों में रविवार को बरसात होने का मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है जिसमें सात जनपदों में कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए अलर्ट रहने की हिदायत दी है।
मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून ने
शनिवार को अपने नियमित मौसम बुलेटिन मे शाम को बताया कि पर्वतीय राज्य की राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के सभी 13 जिलों में बारिश होगी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी)आपदा को लेकर अहम बैठक, जिलाधिकारी वंदना सिंह ने गौला पुल को लेकर दिए यह निर्देश ।।

तथा सात जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की लाल चेतावनी जारी करते हुए मौसम विभाग ने बताया कि बताया है कि प्रदेश के नैनीताल, पिथौरागढ़, चमोली, टिहरी, देहरादून,पौड़ी, हरिद्वार जनपदों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है तथा आकाशीय​ बिजली गिरने की संभावना बनी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का बढ़ा दायरा, मिली सौगात।।


मौसम पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के सभी जनपदों में बादल छाए रहेंगे तथा कहीं-कहीं वर्षा गरज के साथ तेज बारिश होने के 1 से 2 दौर की संभावना है तथा राज्य का अधिकतम तापमान 32 डिग्री से 26 डिग्री रह सकता है।
वहीं शनिवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 34,6और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री, पंतनगर में 36 और 27.5, मुक्तेश्वर में 25.4और 16. तथा नई टिहरी में अधिकतम तापमान 24.4और न्यूनतम तापमान 19.4डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Ad Ad
To Top