उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(देहरादून) धामी कैबिनेट की बैठक संपन्न अनेक फैसलों पर लगी मुहर. विधायक शैला रानी को दी श्रद्धांजलि।।

देहरादून से बड़ी खबर आ गई है यहां दामिनी कैबिनेट की बैठक संपन्न हो गई है जिसमें अनेक मुद्दों पर मोहर लगी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आयोजित

कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। जुलाई महीने की पहली धामी मंत्रिमंडल की बैठक सचिवालय के एपीजे अब्दुल कलाम भवन स्थित सभा कक्ष में संपन्न हुई।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में गुरुवार को सचिवालय में मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित हुई। बैठक से पूर्व मुख्यमंत्री सहित सभी कैबिनेट मंत्रियों ने दिवंगत विधायक श्रीमती शैला रानी रावत के आकस्मिक निधन पर 02 मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) सीएम धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड को मिला यह बड़ा पुरस्कार।।

देखिये मंत्रिमंडल के बड़े फैसले

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट बैठक में आज 22 प्रस्ताव रखे गए।। कैबिनेट में हुए निर्णयों की जानकारी देते हुए सचिव स्वास्थ्य आर राजेश कुमार ने बताया कि कैबिनेट बैठक में आज स्वास्थ्य विभाग में एक

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(देहरादून) फिर बिगड़ेगा मौसम. आईएमडी ने फिर जारी किया ऑरेंज अलर्ट. दो दिन होगी भारी से बहुत भारी बरसात।।

समान यूजर चार्ज किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इसके अलावा सरकार के द्वारा पिथौरागढ़ व हरिद्वार मेडिकल कॉलेज में आउट सोर्स के स्थान पर नियमित रूप से नर्सिंग स्टाफ रखे जाने पर सहमति व्यक्त की है जिससे राज्य के दोनो सरकारी मेडिकल कॉलेज में 240 –240 दोनो मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग स्टाफ की तैनाती होगी।।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा चल रही इस भर्ती की जारी हुई नई अपडेट।।

इसके साथ ही सचिव शैलेश बगोली ने बताया कि किसानों के5 लाख तक के ऋण में स्टांप ड्यूटी की छूट दी जाएगी।

स्टांप संशोधन नियमावली में संशोधन, अब बैंक से भी लिए जा सकेंगे स्टांप।

5 करोड़ से अधिक विचलन के लिए सचिव नियोजन परीक्षण के बाद हाई पावर कमेटी में जायेगी प्रस्ताव।

Ad Ad
To Top