अल्मोड़ा

बड़ी खबर(उत्तराखंड) भारी बारिश का असर. किरोड़ा तथा बाटनागाड़ नाले का पानी टनकपुर सहित इन क्षेत्रों में घुसा. जिला प्रशासन.अलर्ट.

Uttrakhand City news.com उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है इन सबके बीच चंपावत जनपद के तहसील पूर्णागिरि, टनकपुर में हो भारी वर्षा के कारण किरोडा नाले में काफी मात्रा में पानी आने के चलते बोरागोठ, नायकगोठ, पूर्णागिरी विहार, घसियारा मंडी तथा टनकपुर शहर में जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। जिसके कारण लोगो को दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है।

इसके अतिरिक्त बाटनागाड़ नाले में आए मलबे व बोल्डर के

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) मानसून के बाद भी बदरीनाथ-केदारनाथ में श्रद्धालुओं का तांता ।।।

कारण मार्ग बंद है, जिसे खोले जाने हेतु लगातार कार्य किया जा रहा है।मार्ग खोले जाने हेतु पोकलैंड मशीन, जेसीबी तथा डंपर पर लगाए गए हैं। साथ ही किरोड़ा नाले के चैनेलाइजेशन का कार्य भी किया जा रहा है। साथ ही भारी बारिश के दृष्टिगत मोटर्स नाले में भी सुरक्षात्मक कार्य किए जा रहे है।
रविवार को उप जिलाधिकारी पूर्णागिरी, टनकपुर आकाश जोशी द्वारा सिंचाई एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम के अधिकारियों के साथ बाटनगाड़ का स्थलीय निरीक्षण कर मार्ग खोले जाने हेतु की जा रही कार्यवाही की जानकारी लोनिवि के अधिकारियों से ली।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(देहरादून) फिर बिगड़ेगा मौसम. आईएमडी ने फिर जारी किया ऑरेंज अलर्ट. दो दिन होगी भारी से बहुत भारी बरसात।।


इस दौरान अधिशासी अभियंता लोनिवि ने अवगत कराया कि बाटनगाड़ में लगातार मार्ग खोले जाने का कार्य किया जा रहा है। उप जिलाधिकारी ने लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिए की मार्ग खोलने का कार्य लगातार कराया जाए।
उप जिलाधिकारी तथा सिंचाई एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम द्वारा किरोड़ा नाले का पानी टनकपुर शहर,बोरागोठ, नायक गोठ, पूर्णगिरि विहार, घसियारा मंडी में घुस गया, जिसका स्थलीय निरीक्षण कर उप जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारीयों को तत्काल जल भराव वाले स्थानों से शीघ्र ही जल निकासी करने के निर्देश दिए।
इसके अतिरिक्त टनकपुर में बनाए गए राहत शिविरों में रह रहे लोगों के भोजन व बच्चों के लिए दूध आदि की व्यवस्था की गई है। चंपावत न्यूज

Ad Ad
To Top