उधमसिंह नगर

पंतनगर ब्रेकिंग

पंतनगर में उत्तराखण्ड स्टार्ट अप का इनक्यूबेशन संेटर स्थापना की स्वीकृति
डा. एस.डी. सामंतरे, इस केन्द्र के होंगे प्रभारी निदेशक ।

पंतनगर
उत्तराखंड स्टार्टअप काउंसिल ने उतराखंड स्टार्टअप नीति 2018 के अन्तर्गत पंतनगर विश्वविद्यालय में पंतनगर स्ट्राइड्स (स्टार्टअप इनक्यूबेटर एंड एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट सोसाइटी) में ऊष्मायन केंद्र यानी इनक्यूबेशन सेंटर की स्थापना को मंजूरी दी है। काउंसिल ने इस सेंटर की स्थापना के लिए एक करोड़ रूपये की भी मंजूरी दी है तथा पहली किस्त स्वीकृत राशि के रूप में जारी की जा चुकी  है।
यह केन्द्र यूनिवर्सिटी सेंटर भवन के समीप बड़ी मार्केट की ओर बनी हुई संरचना में स्थापित किया जाएगा, जिसमें रजिस्टर्ड ऑफिस, फ्रंट डेस्क, पब्लिक रिलेशन ऑफिस और पंतनगर स्ट्राइड्स की अन्य आवश्कताओं की स्थापना की जायेगी। आवश्यकता पडने पर इसे आगे-पीछे बढ़ाया व घटाया जा सकेगा। इस भवन की संरचना में आवश्यकतानुसार बदलाव निर्माण एवं संयत्र निदेशालय द्वारा किया जाएगा।
यइ इनक्यूबेशन सेंटर प्रौद्योगिकी प्रबंधन एवं व्यावसायीकरण सेल के एक भाग के रूप में संचालित होगा, जो अनुसंधान निदेशालय के अन्तर्गत स्थापित है। डा. एस.डी. सामंतरे, प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष कंप्यूटर इंजीनियरिंग विभाग इस केन्द्र के प्रभारी निदेशक होंगे, जो उत्तराखंड सरकार की स्टार्ट अप काउंसिल के साथ केन्द्र की गतिविधियां प्रारम्भ करने और आवश्यक संपर्क स्थापित करने का कार्य करेंगे।

Ad
To Top