उत्तराखण्ड

देहरादून में भी की गई चेकिंग,मेडिकल स्टोर मैं भी चला अभियान

देहरादून

कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव को लेकर जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालन में उप जिलाधिकारी सदर के नेतृत्व में जिला पूर्ति अधिकारी, बाट माप निरीक्षक एवं ड्रग इन्सपेक्टर की संयुक्त टीम ने जनपद के विभिन्न क्षेत्रों  तहसील चैक, चकराता रोड आदि स्थानों में सेनेटाईजर तथा मास्क का विक्रय नियंत्रित रखने हेतु 20 मेडिकल स्टोर का औचक निरीक्षण किया किया गया। निरीक्षण के दौरान 4 मेडिकल स्टोर  पर ओवरेटिंग पाये जाने पर टीम द्वारा मौके पर ही चालान किया गया तथा समस्त मेडिकल स्टोर के संचालकों को मास्क तथा सेनेटाइजर का विक्रय आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत् निर्धारित मूल्य पर किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। संयुक्त टीम द्वारा आढत बाजार तथा मण्डी परिसर में संचालित 15 दुकानों का भी औचक निरीक्षण किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) यातायात पर दबाव होगा कम. 10 मार्गो पर मिलेंगे वाहनों के परमिट. ।।

इसके अलावा संयुक्त टीम द्वारा विभिन्न तहसीलों में निरीक्षण के दौरान कालसी में 25, मसूरी में 14,डोईवाला में 15, विकासनगर में 64 ऋषिकेश में 16 कैमिस्ट की दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया। इसी प्रकार टीम द्वारा देहरादून निरंजनपुर मण्डी में औचक निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था एवं खाद्य रसद प्रयाप्त पायी गयी। निरीक्षण के दौरान टीम द्वारा खाद्य पदार्थों की दुकानों पर अनिवार्य रूप से रेट लिस्ट चस्पा करने के भी निर्देश सम्बन्धित व्यापारियों को दिये गये।  
जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में एफआरआई की मांग पर संस्थान को 200 किलो चावल, 240 किलो आटा, 90 किलो दालें, 50 किलो चीनी, 100 लीटर खाद्य तेल आदि के साथ ही अन्य आवश्यक दैनिक उपयोगी सामग्री जैसे चायपत्ती, मसाले, वाशिंग पाउडर/बार, बाथिंग सोप, दूध, 300 किलो आलू, 300 किलो प्याज, 50 किलो टमाटर, 5 किलो लहसुन, अदरक पत्तागोभी, फूलगोभी, मूली, धनिया, 20 किलो सेब एवं 20 किलो किन्नू उपलब्ध कराये गये, जिसे एफआरआई के सुरक्षा अधिकारी श्याम सिंह चैहान को सुपुर्द किया एवं संस्थान के 73 उपभोक्ताओं को घरेलू गैस सिलेंण्डर भी उपलब्ध कराये गये।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी (छात्रसंघ चुनाव) चुनाव तारीख घोषित नहीं होने पर ज्वलनशील पदर्थ लेकर चढ़े छात्र छत पर. हंगामा ।

कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण के कारण एफआरआई परिसर देहरादून को लाॅक डाउन किया गया है, जिस कारण एफआरआई परिसर में निवास करने वाले उत्तराखण्ड बोर्ड की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों की दिनांक 21,23,24 एवं 25 मार्च 2020 को आयोजित होने वाली परिषदीय परीक्षा-2020 पुनः पृथक से आयोजित की जायेगी।  
जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने समस्त जनपद वासियों से भारत के प्रधानमंत्री के आह्वान पर कल 22 मार्च 2020 को जनता कफर््यु के दौरान प्रातः 07 बजे से रात्रि 9 बजे तक अपने-अपने घरों में रहकर जनता कफर््यु को सफल बनाने का अनुरोध किया है। जिलाधिकारी ने नोवल कोरोना वायरस संक्रमण कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों जिनको क्वारेन्टाइन किया गया है के आवासीय परिसर में सुरक्षा की दृष्टिगत ‘‘ इस घर के सदस्य घर पर ही रहें, तथा बाहरी व्यक्तियों से ना मिलें’’ की महत्वपूर्ण सूचना चस्पा किये जाने के निर्देश दिये।  

To Top