अन्य

तहसील कैंटीन मैं घर जैसा भोजन, नई पहल,

घर जैसे भोजन का आनंद मिलेगा अब तहसील कैंटीन में,महिलाओं ने की शुरुआत,

हल्द्वानी
जब से जिलाधिकारी सविन बंसल ने जनपद में अपना कार्यभार ग्रहण किया है तब से जिलाधिकारी जनपद में विभिन्न तरीके के अभिनय प्रयोग करने में लगकर क्षेत्रवासियों की समस्याओं के निदान करने के साथ कर्मचारियों की समस्याओ के समाधान मे लगे हुए हैं । तहसील परिसर में कैंटीन की आवश्यकता को देखते हुए स्वयं सहायता समूह को तहसील परिसर में कैंटीन संचालित करने के निर्देश दिए हैं अब तहसील कर्मचारियों के साथ साथ वहां आने जाने वाले लोगों को घर जैसे भोजन का आनंद मिल सकेगा ।तहसील परिसर में अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ ही आगन्तकोें को शुद्ध, ताजा एवं गुणवत्ता युक्त भोजन उचित दरों पर मिलने से लोगों में खुशी की लहर है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) दो हाथी दांत के साथ तीन वन्य जीव तस्कर एसटीएफ ने किये गिरफ्तार उधमसिंह नगर से up तक जुड़े हैं तार lll

जिलाधिकारी की पहल पर कलैक्ट्रेट के साथ ही तहसील हल्द्वानी में भी परीक्षण के तौर पर शिव शक्ति आजीविका मिशन के अन्तर्गत संचालित जय मां भवानी स्वयं सहायता समूह बजूनियां हल्दू विकास खण्ड हल्द्वानी द्वारा कैन्टीन का संचालन प्रारम्भ कर दिया गया है, 31 मार्च तक स्वयं सहायता समूह द्वारा संचालित यह कैन्टीन परीक्षण के आधार पर कार्य करेगी यदि सबकुछ ठीक रहा तो इस समूह की कैन्टीन आगामी वित्तीय वर्ष से स्थायी तौर पर तहसील में संचालित होगी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) युवा तस्करों ने एक दर्जन बाइकों पर किया हाथ साफ, गिरफ्तार


जिलाधिकारी श्री बंसल ने निर्देश पर शुक्रवार की दोपहर प्रत्यूष सिह तथा उपनिदेशक सूचना योगेश मिश्रा द्वारा तहसील पहुचकर भोजन की गुणवत्ता की जांच की गई, अधिकारियों द्वारा स्वयं भोजन कर गुणवत्ता पर संतोष व्यक्त किया। सिटी मजिस्ट्रेट ने हिदायत दी कि भोजन की गुणवत्ता के साथ ही साफ सफाई भी बनाई रखी जाए। श्री बंसल ने बताया कि महिलाओं के सशक्तिकरण एवं आर्थिक विकास के लिए यह पहल की गई है। आने वाले समय में जनपद की सभी तहसीलों में स्वंय सहायता समूह के माध्यम से भोजन एवं जलपान की व्यवस्था कैन्टीनों में की जायेगी।
निरीक्षण के दौरान स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष रेखा जोशी,सचिव जानकी बिष्ट, कोषाध्यक्ष नीमा नेगी के आलवा दीपा शर्मा,इन्द्रा देवी आदि मौजूद थे।

Ad
To Top