उत्तराखण्ड

जश्न ए बचपन 10–: कागज की कला का एक और दिन,बच्चों ने कतरनों से बनाई खूबसूरत कलाकृति।

कागज की कला का एक और दिन
रामनगर
वॉट्सएप ग्रुप “जश्न ए बचपन ” की सीखने – सिखाने की इस कड़ी में शनिवार 11 जुलाई ओरिगेमी का दिवस रहा ।इसका मार्गदर्शन ग्रुप एडमिन नवेंदु मठपाल जी ने किया। इसमें 35 से अधिक बच्चो ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी अपनी ओरोगेमी बना ग्रुप में साझा की।

यह भी पढ़ें 👉  (सरकारी नौकरी) यदि आप कुशल ड्राइवर है तो पा सकते हैं सरकारी नौकरी,आईटीबीपी में करें आवेदन, ड्राइवरों की बंपर भर्ती।।


इस दिन मार्गदर्शक द्वारा बच्चो को छूट होती है कि वह कागज को तोड़ मरोड़ एक आकार दे और किसी भी आकार को बना ग्रुप में साझा करें।
साहित्यकार महेश पुनेठा जी ने नानकमत्ता की दीपिका बोरा द्वारा लिखी गई रिपोर्ट को ग्रुप में साझा किया । साथ ही अखबारों में छाए ” जश्न ए साहित्य ” डिजिटल मैगज़ीन को सराहते हुए ” वरिष्ठ कवि हरीश चंद्र पांडेय इलाहबाद व कथाकार मुकेश नौटियाल देहरादून जी द्वारा भेजे कॉमनेट्स भी ग्रुप में साझा किए ।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)श्री बदरीनाथ धाम में माता मूर्ति उत्सव मना उल्लास पूर्वक।


जश्न-ए-बचपन के संयोजक नवेंदु मठपाल जी ने आज होने वाली गतिविधियों के बारे में भी बताया कि रविवार को प्रसिद्ध वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर दीप रजवार जी बच्चो का मार्गदर्शन करते हुए बच्चो को वाइल्ड लाइफ के बारे में बताएंगे साथ ही अपने अनुभवों को भी साझा करेंगे।
राधा पोखरिया
नानकमत्ता पब्लिक स्कूल

Ad Ad
To Top