उत्तराखण्ड

जंगल ब्रेकिंग–: हल्द्वानी के इस परिवार को सांप रेस्क्यू टीम ने दी बडी राहत, 2 घंटे की कड़ी मेहनत पर पाई सफलता ।

हल्द्वानी
वन्य जीव जंतु संरक्षण के लिए कार्य कर रही है वन विभाग की सांप रेस्क्यू टीम अपने निरंतर कार्य को सही रूप से अंजाम दे रही है लगातार लोगों की मांग के अनुरूप पूरी तरह से खरी उतर कर सांप रेस्क्यू टीम प्रतिदिन कहीं ना कहीं सूचनाओं के आधार पर सांपों को रेस्क्यू कर उनको सुरक्षित उनके वास स्थलों पर छोड़ रही है । अब तक सैकड़ों लोगों को इस रेस्क्यू टीम ने अभियान के द्वारा राहत पहुंचाई है।
इसी कड़ी में शनिवार की मध्य रात्रि लगभग 12:00 बजे मल्ला गोरखपुर, तिकोनिया निवासी राजीव कर्नाटक ने अपने घर पर एक साँप आने की सूचना दी और यह भी बताया कि उनके घर पर उनकी 80 वर्षीय माता जी अकेली है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) अब निकाय स्तर पर होंगे तलाक और विवाह के पंजीकरण. UCC के बाद सरकार ने बढ़ाया एक कदम और।।

इस सूचना के बाद प्रभागीय वनाधिकारी, तराई केंद्रीय वन प्रभाग, रुद्रपुर डॉ० अभिलाषा सिंह ने त्वरित हल्द्वानी रेस्क्यू टीम को साँप को रेस्क्यू करने के निर्देश दिए। जिस पर मौके पर पहुंची सांप रेस्क्यू टीम ने 2 घंटे साँप को ढूँढने के बाद एक करैत साँप को सुरक्षित पकड़ लिया। तथा करैत साँप को रात में ही उसके प्राकृतिक वास जंगल में सुरक्षित छोड़ा दिया गया। वन विभाग की टीम ने समय पर पहुँच कर साँप का रेस्क्यू किया और किसी भी प्रकार की अनहोनी होने से रोका। रेस्क्यू टीम में वन आरक्षी आशुतोष आर्य थें ।

To Top