उत्तराखण्ड

जंगल ब्रेकिंग–: यहां चौथी बार किया बाघिन ने हमला, टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स का जवान हुआ घायल, बाघिन हुई आक्रामक, जंगल ना जाएं ग्रामीण ।

जंगल ब्रेकिंग


जिम कार्बेट नेशनल पार्क​

(रामनगर)

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के बिजरानी रेंज में फूलताल में गश्त कर रहे वन कर्मियों पर बाघिन​ ने हमला कर दिया जिसमें गोपाल सिंह अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए इस बीच गश्ती टीम ने फायर कर किसी तरीके से घायल बाघिन के चंगुल से अधिकारी को बचाया तथा तुरंत रामनगर के नर्सिंग होम में भर्ती कराया। पार्क वार्डन आर के तिवारी ने बताया कि बिजरानी क्षेत्र से सटे हुए ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को सतर्क करते हुए उन से अनुरोध किया गया है कि बाघिन आक्रामक हो गई है इसलिए किसी भी सूरत में प्रभावित पार्क क्षेत्र में प्रवेश ना करें ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(पिथौरागढ़) मुख्य निर्वाचन आयुक्त. अपर निर्वाचन अधिकारी उत्तराखंड चौपर से देहरादून रवाना. जिलाधिकारी ने दी जानकारी. रालम में फंसे थे यह अधिकारी ।।


जिम कार्बेट नेशनल पार्क के वार्डन आर के तिवारी ने बताया कि टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स की सात सुरक्षाकर्मी टीम के सदस्य गश्त पर थे की बिजरानी क्षेत्र के अंतर्गत चोरपानी के कक्ष नंबर 8 में सुबह 9:00 बजे फोर्स कर्मी गोपाल सिंह अधिकारी उम्र 50 साल पर बाघिन ने घात लगा कर हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया। टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स के द्वारा पांच राउंड हवाई फायर करने पर बाघिन​ घायल गोपाल को छोड़कर जंगल में भाग गयी। इस घटना के बाद गस्ती टीम ने घायल वनकर्मी को रामनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी बांह एवं सिर में गंभीर चोटें आई जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 613 पदों की सीधी भर्ती के लिए आवेदन पत्र किए आमंत्रित. यह है अंतिम तारीख।।

श्री तिवारी ने बताया कि इससे पूर्व यह बाघिन करीब 25 दिन पूर्व भी वन कर्मी को दूसरे कंपार्ट मेंट मे घायल कर चुकी थी तथा अब तक यह चौथी घटना कर चुकी है, जिसके चलते टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स की टीम लगातार अलर्ट पर चलकर बाघिन की लोकेशन ले रही थी, तथा उसकी गतिविधियां कैमरे में भी कैद की जा रही थी, उधर सीटीआर के वरिष्ठ अधिकारी घायल गोपाल सिंह अधिकारी का हाल जानने अस्पताल पहुंचे ।

To Top