उत्तराखण्ड

जंगल ब्रेकिंग अपडेट–: हल्द्वानी डिवीजन की क्विक रिस्पांस टीम की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में यहां पकड़ा गया लीसा का वाहन। तीन गिरफ्तार. ।

हल्द्वानी
मानसून सीजन के समय वन्य जीव सुरक्षा एवं वन संपदा के दोहन की रोकथाम को लेकर चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान आज हल्द्वानी वन प्रभाग की रिस्पांस टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रानीखेत से बरेली उत्तर प्रदेश को ले जाया जा रहा एक ट्रक लीसा बरामद किया तथा तीन लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।
प्रभागीय वनधिकारी हल्द्वानी डिवीजन कुंदन कुमार एवं उप प्रभागीय वन अधिकारी नंधौर के निर्देशन पर चलाए जा रहे विशेष अभियान पर वन क्षेत्राधिकारी क्विक रिस्पांस टीम भानु प्रकाश हरबोला की टीम को सूचना मिली की अवैध रूप से लीसा से भरा वाहन निकलने वाला है जिस पर रिस्पांस टीम ने हर रास्ते पर नाकेबंदी करते हुए सघन चेकिंग अभियान चलाया तथा मंगलवार को सुबह तड़के 5:00 बजे जब ट्रक संख्या यूके 04 सीए 4735 को हनुमानगढ़ी बैरियर पर रोकने का प्रयास किया गया तो उसने तेजी के साथ वाहन को खेड़ा गौलापार की ओर भगा दिया जिस पर वन विभाग की क्विक रिस्पांस टीम ने बाइकों से पीछा कर टीम ने कालीचौंड मंदिर के समीप वाहन को पकड़ लिया जब वाहन की तलाशी ली तो उसमें 720 टिन जिसका वजन करीब 125 कुंटल लीसा को बरामद किया वाहन चालक से जब उसके प्रपत्र मांगे तो वह कोई भी वैध पत्र दिखा नहीं पाया तथा उसने बताया कि यह माल रानीखेत से ला रहा है तथा उत्तर प्रदेश के बरेली को ले जा रहा है।
वन विभाग की टीम ने वाहन चालक अरविंद चौधरी, संतोष नेगी तथा विनोद बेलवाल को गिरफ्तार कर तथा वाहन मालिक के खिलाफ वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं में​ मामला दर्ज कर गिरफ्तार लोगों को न्यायालय में पेश किया। छापामार अभियान दल में वन दरोगा मोहन राम आर्य, सुरेश तिवारी ,अब्दुल हमीद, क्यूआर टीम के दयाकिशन हरबोला किशन कश्यप आदि थे ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) लापरवाही पड़ी भारी,अब इन्हे मिला निलंबन का आदेश ।।

गौरतलब है कि इससे पूर्व भी बीते एक माह के अंदर यह तीसरी घटना है जिसमें एक वाहन नैनीताल वन प्रभाग, तथा दूसरा वाहन तराई पूर्वी वन प्रभाग के डौली रेंज, तथा आज तीसरा वाहन हल्द्वानी डिवीजन क्विक रिस्पांस टीम के द्वारा पकड़ा गया।

To Top