अल्मोड़ा

चितई गोलू देवता मन्दिर प्रबन्धन समिति की बैठक संपन्न,लिए अनेक निर्णय।

अल्मोड़ा

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को चितई गोलू देवता मन्दिर प्रबन्धन समिति की बैठक सम्पन्न हुई।
इस बैठक में जिलाधिकारी श्री भदौरिया ने कहा कि चितई गोलू देवता मन्दिर प्रबन्धन समिति के प्रबंधक पद हेतु जल्द ही विज्ञप्ति निकाली जाएगी और मंदिर समिति में पुजारी के प्रतिनिधित्व के लिए सर्वसम्मति से एक व्यक्ति के नाम का चयन किया जाएगा, सर्वसम्मति न होने की दशा में चुनाव कराये जाने की संस्तुति प्रदेश के पर्यटन सचिव को भेजी जायेगी।
उन्होंने कहा कि जागेश्वर मन्दिर की तर्ज पर चितई मंदिर में भी प्रबन्धन समिति का गठन होने पर मन्दिर में कई कार्य कराए जायेंगे।
उन्होंने पर्यटन अधिकारी को चितई मंदिर में कूड़ा निस्तारण के लिए 13 डिस्ट्रिक्ट 13 डेस्टिनेशन के अन्तर्गत सोलिड वेस्ट मेनेजमेंट प्लांट का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिये हैं।
उन्होंने कहा कि उपजिलाधिकारी द्वारा की गयी जन सुनवाई के दौरान आए सुझावों को भी जनहित व प्रबन्धन की बेहतरी के लिए अमल में लाया जाएगा।
बैठक में मन्दिर में आने वाले श्रद्वालुओं को पेयजल, शौचालय व पार्किंग की सुविधाऐं प्रदान किए जाने समेत अन्य विषयों पर भी चर्चा की गयी।

Ad Ad
To Top