अन्य

गुलदार अटैक अपडेट–: लगेगा पिंजरा मिलेगी अनुग्रह राशि DFO ने किया घटनास्थल का दौरा।

गुलदार अटैक अपडेट

हल्द्वानी

गोला बैराज के पास हुई महिला की मौत के बाद मौके पर पहुंचे नैनीताल वन प्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी बीजू लाल टीआर ने बताया कि यह घटना सुबह मनोरा रेंज के रानीबाग कंपार्टमेंट नंबर 8 की है महिला जंगल को गई थी जहां पर गुलदार ने अटैक किया है वन विभाग की टीम इस पूरी घटना की जांच कर रही है।


उन्होंने बताया कि इससे पूर्व में भी रामनगर वन प्रभाग और नैनीताल वन प्रभाग के सीमावर्ती एरिया मे एक बार पहले भी इस तरह की घटना हो चुकी थी तथा या दूसरी घटना है जहां पर महिला की मौत हुई है। श्री बीजूलाल ने कहा कि मानव वन्यजीव संघर्ष में मृत हुई महिला के परिजनों को वन विभाग द्वारा मिलने वाली क्षतिपूर्ति तीन लाखों रुपए पूर्ण कागजी कार्रवाई करने के बाद सोमवार को मृतक के परिजनों को सौंप दी जाएगी।तथा गुलजार से निजात दिलानेेे के लिए घटनास्थल क्षेत्र पर पिंजराा भी लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग (देहरादून) प्राथमिकता साथ खोली जाएं ग्रामीण सड़कें- सुमन, हालात का जायजा लेने सचिव आपदा प्रबंधन दूसरे दिन भी पहुंचे कंट्रोल रूम ।।

गौरतलब है कि शनिवार को सुबह काठगोदाम निवासी पुष्पा सांगुडी पत्नी स्वर्गीय मोहन सिंह सांगुडी उम्र लगभग 55 वर्ष रोजाना की भांति अपने मवेशियों के लिए आस पड़ोस की महिलाओं के साथ चारा लेने निकटवर्ती जंगल गई थी कि इसी दौरान गुलदार ने पुष्पा सांगुडी के ऊपर हमला कर दिया , और घसीटते हुए काफी दूर तक ले गया

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उधमसिंह नगर) जनपद की 10 नदियां. 6 जलाशय. की बड़ी अपडेट.

इसी दौरान साथ की अन्य महिलाओं के शोरगुल मचाने पर गुलदार वहां से भागा। सूचना पर स्थानीय लोग व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तथा महिला की ढूंढ खोज की गई।

पुलिस टीम ने महिला का क्षत विक्षत शव बरामद कर उनसे पंचनामा घर करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) हरिद्वार ज्वेलर्स लूट का खुलासा, डीजीपी ने कहा उत्तराखंड को सॉफ्ट स्पॉट ना समझे बंदूक का जवाब दिया जाएगा गोली से, 50 लाख के जेवर बरामद ।

घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। वहीं क्षेत्र में 15 दिन के भीतर भी दूसरी घटना से ग्रामीणों में दहशत के साथ ही वन विभाग के खिलाफ जबर्दस्त आक्रोश बना हुआ है।

बताते चलें कि विगत 23 जून को इसी क्षेत्र के सुनकोट गांव में मंदिर जा रही महिला भगवती देवी पर आदमखोर गुलदार ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया था।

Ad Ad
To Top