उत्तराखण्ड

गणेश महोत्सव की जगह जगह धूम, गणपति की स्थापना के बाद हो रही है पूजा।

काशीपुर , (सोनू)

देशभर में कोरोना के बीच आज से गणेश चतुर्थी के साथ गणेश महोत्सव का आगाज हो गया है। देशभर के साथ-साथ देवभूमि उत्तराखंड में भी कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते इस बार गणेश महोत्सव के विशाल आयोजन नहीं किए जा रहे हैं बल्कि मंदिरों में तथा घरों में ही भक्तों ने गणपति महाराज की प्रतिमाओं को स्थापित कर परंपराओं का निर्वहन किया है। आज से शुरू हुआ गणपति महोत्सव 30 अगस्त को विसर्जन के साथ समाप्त होगा।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 613 पदों की सीधी भर्ती के लिए आवेदन पत्र किए आमंत्रित. यह है अंतिम तारीख।।

देवभूमि उत्तराखंड के अन्य स्थानों की तरह काशीपुर में भी घरों में गणपति भक्तों ने घरों में तथा मंदिरों में भगवान गणेश की प्रतिमाएं स्थापित कर गणेश महोत्सव का आगाज कर दिया है। इसी के चलते काशीपुर में विभिन्न स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग और केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई हैं। इस मौके पर मोहल्ला कानूनगोयान में कानून गोयान के राजा को काली मंदिर में स्थापित किया गया। आयोजक सोनू अग्रवाल के मुताबिक इस बार पूर्व वर्षों की भांति विशाल आयोजन नहीं किया गया है। उन्होंने इस मौके पर भगवान गणेश देश के साथ-साथ पूरे विश्व में कोरोना वायरस के खात्मे के लिए प्रार्थना भी की जा रही है जिससे कि अगले बरस गणपति बप्पा पूर्व वर्षों की भांति धूमधाम से मनाया जा सके।

To Top