उत्तराखण्ड

एविएशन ब्रेकिंग–: पंतनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद,विजिटर की एंट्री पर पूरी तरह से रोक, तीन चरणों में होगी सुरक्षा व्यवस्था।

पंतनगर


केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों से समय समय पर मिलने वाले अलर्ट के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पंतनगर हवाई अड्डे पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है।
पंतनगर हवाई अड्डे के निदेशक एस.के सिंह ने गुरुवार को यहां बताया कि नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो से प्राप्त हुए दिशा निर्देशों के क्रम में हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन तथा सभी परिचालानात्मक क्षेत्र एवं अन्य विमानन सुविधाओं में प्रवेश के विनियमन हेतु कठोर अभिगम नियंत्रण रहेगा।जिसके तहत विजिटर एंट्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है तथा सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करते हुए 3 चरणों में सगन सुरक्षा जांच की जाएगी।
श्री सिंह ने कहा कि कोविड-19 के नियमों के तहत यात्रियों की उन्नत स्क्रीनिंग होगी जिसमें पूर्व गर्भित सुरक्षा जांच बिन्दु पर 100 प्रतिशत पूर्ण पैट डाउन खोज भी शामिल है।
उन्होंने बताया कि टर्मिनल भवन के सामने लम्बे समय तक के लिए वाहनों के पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं होगी। और हवाई अड्डे के पार्किंग क्षेत्रों की बेहतर ढंग से सुरक्षा और निगरानी की जाएगी।
श्री सिंह ने बताया कि एयर एम्बुलेंस सहित गैर अनुसूचित उड़ान के संचालन की कड़ी निगरानी हेतु
विमानपत्तन निदेशक द्वारा एपीएससी की विशेष बैठक आयोजित की जाएगी और सभी संबंधित एजेंसियों को गैरकानूनी हस्तक्षेप के किसी भी कार्य की संभावना को रोकने के लिए एहतियाती उपाय एवं कदम उठाने के लिए सलाह देगी।

To Top