उत्तर प्रदेश

(उत्तरकाशी बस हादसा) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे घटनास्थल,किया निरीक्षण, विशेष विमान से खजुराहो भेजें जाएंगे पार्थिव शरीर।।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देर रात ही देहरादून पहुंच गए थे। उन्होंने मैक्स अस्पताल में भर्ती डामटा सड़क दुर्घटना में चारों लोगों का हालचाल जाना। उन्होंने कहा कि चारधाम की तीर्थयात्रा पर यमुनोत्री धाम जा रही बस के खाई में गिरने से मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों की मृत्यु बेहद दुखद, पीड़ाजनक है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिजन को गहन दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज और मृतकों के शव को मध्यप्रदेश लाने की व्यवस्था की जा रही है। दुःख की इस घड़ी में परिवार स्वयं को अकेला ना समझे, हम सब शोकाकुल परिवारों के साथ हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)राज्य में सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी झमाझम बरसात, 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान भी जारी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तरकाशी में रविवार शाम हुए बस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। धामी ने कहा कि बस के ड्राइवर ने बताया कि स्टेयरिंग फेल होने की वजह से वह बस को कंट्रोल नहीं कर पाया था। लेकिन, फिर भी सरकार ने बस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

धामी ने बताया कि मृतकों के पार्थिक शरीर को उनके घरों तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। चारधाम यात्रा को सुगम बनाने के लिए उत्तराखंड सरकार पूरा प्रयास कर रही है। पंजीकरण के बिना किसी भी तीर्थ यात्री को यात्रा पर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं ने छोड़ी पार्टी तो कांग्रेस अनुशासन समिति ने 6 साल के लिए दिखाया बाहर का रास्ता।।

मृतकों के शव किए जाएंगे एयरलिफ्ट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि घटनास्थल पर ही शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। शव आज सुबह 10 बजे तक देहरादून पहुंच जाएंगे। सड़क मार्ग से पन्ना की दूरी ज्यादा है, इसलिए हमने शवों को को मध्यप्रदेश लाने के लिए एयरफोर्स के विमान मांगे हैं। दो बजे तक एयरफोर्स के विमान देहरादून आ जाएंगे। इसके बाद शवों को खजुराहो एयरपोर्ट से पन्ना गांवों में पहुंचाया जाएगा।

हादसे में 26 की मौत 4 घायल

उत्तरकाशी में चारधाम यात्रियों से भरी बस रविवार शाम पौने सात बजे 200 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई जबकि चार घायल हैं। इनमें से 23 ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था जबकि तीन की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई।

यह भी पढ़ें 👉  परोपकारी उत्तराखंड पुलिस देखें वीडियो......

चार घायलों का इलाज चल रहा है। इनमें बस का ड्राइवर भी शामिल है। बस मे चालक परिचालक के अलावा मध्यप्रदेश के जिला पन्ना के गांव जखला निवासी 28 तीर्थयात्री सवार थे।
हादसा यमुनोत्री हाईवे पर डामटा से करीब 5 किमी दूर रिखाऊं खड्ड क्षेत्र में हुआ। बस हरिद्वार से यमुनोत्री धाम के लिए चली थी। बता दें कि उत्तरकाशी के रिखाऊं खड्ड के समीप जिस स्थान पर मध्य प्रदेश के यात्रियों की बस दुर्घटनाग्रस्त हुई, वहां पर भी सड़क काफी चौड़ी थी। लेकिन सामने से आ रहे वाहन को पास देते समय चालक बस पर नियंत्रण खो बैठा।

To Top