अन्य

अभिनव प्रयोग के बुजुर्ग एवं दिव्यांग हुए कायल, दे रहे हैं डीएम को दुआएं

नैनीताल


बुजुर्गों एवं दिव्यांग जनों की छोटी-छोटी एवं मूल जरूरत कोई सही समय पर संज्ञान ले ले तो दिव्यांग एवं बुजुर्ग हमेशा अपने आशीर्वाद से कृतार्थ करते हैं।आज आम जनमानस को बुजुर्गों एवं दिव्यांगों की सेवा करने के लिए एक बहाना चाहिए जिस से आने वाला नया समाज इस सेवा से प्रेरणा ले सकें।
लोगों को प्रेरणा देने वाले डीएम सविन बंसल इस तरह की सेवा करने में कभी पीछे नहीं रहे हैं।बुजुर्गों की समस्याओं को देखते हुए उनकी पहल पर कलेक्ट्रेट में आने वाले बुजुर्गों एवं दिव्यांग जनों की सहूलियत के लिए कलेक्ट्रेट की सीढ़ियों पर लिफ्ट चेयर लगायी गयी है। इस सुविधा से कलेक्ट्रेट आने वाले बुजुर्गों, दिव्यांग जनो को काफी फायदा हुआ है। इस सुविधा का लोकार्पण सूबे के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा किया गया था और उनके द्वारा जिलाधिकारी के इस प्रयास की सराहना भी की गयी थी।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) दो हाथी दांत के साथ तीन वन्य जीव तस्कर एसटीएफ ने किये गिरफ्तार उधमसिंह नगर से up तक जुड़े हैं तार lll


इस सुविधा का पिछले तीन महीनों में लगभग दो सौ वृद्ध एवं दिव्यांग जनों ने फायदा उठाया है। इस सुविधा का लाभ सबसे अधिक वृद्ध महिलाओं द्वारा लिया जा रहा है। लोगो का कहना है कि जिला कार्यालय में इस प्रकार की सुविधा पहली बार डीएम द्वारा उपलब्ध करायी गयी है। लोगो ने जिलाधिकारी की इस पहल का सराहना की है। इस सराहनीय​ पहल मैं बुजुर्ग एवं दिव्यांगजनो को जहां काफी राहत है वही इस तरह के अभिनय प्रयोग पर टोंक जिला अधिकारी का भी शुक्रिया अदा कर रहे हैं।

Ad
To Top