उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग–:17 हजार फीट ऊंचे नारायण पर्वत शिखर पर,ध्वजारोहण कर मनाया स्वतंत्रता दिवस,

बदरीनाथ :
आज का दिन जश्न मनाने का दिन है सुबह से पूरे राष्ट्र में किसी न किसी रूप में लोग जश्न मनाने में लगे हैं कोई लंबी दौड़ में आगे है तो कोई कविता पाठ में तो कोई पेंटिंग तो कहीं ना कहीं से खिलाड़ियों के हौसले इस 15 अगस्त के दिन आज बुलंदियों पर हैं राष्ट्र के निर्माण में अपना अहम योगदान देने के लिए भारत की प्रतिमाएं कहीं ना कहीं आगे बढ़ रही हैं वहीं उत्तराखंड के राहुल मेहता नें 17 हजार फिट ऊँचे नारायण पर्वत शिखर पर तिरंगा फहरा साहसिक अंदाज में आज स्वतंत्रता की इस महान बेला आजादी का जश्न मनाया।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) मंडल रेल प्रबंधक सुश्री रेखा यादव ने किया वालीबाल टूर्नामेंट का शुभारंभ ।।

स्वतंत्रता दिवस पर बदरीनाथ स्थित एडवेंचर ट्रैकिंग संस्था माउंटेन ट्रेक्स के राहुल मेहता ने आज तड़के ही नारायण पर्वत शिखर,17 हजार फिट पर तिरंगा फहरा कर आजादी का जश्न अपने इस साहसिक अंदाज में मनाया है जोशीमठ क्षेत्र के पांडु नगरी पांडुकेश्वर के वही जाबांज साहसिक युवा ट्रैकर हैं जो इससे पूर्व हिड्न पास गुप्त खाल सहित साइकिल से माणा पास अभियान को पुरा कर इंडिया रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज चुके हैं। राहुल मेहता नें आज सुबह करीब 3 बजे बेस केम्प से नारायण पर्वत शिखर को फतह कर तिरंगा फहराया। 15 अगस्त की शुभ बेला पर नारायण पर्वत के शिखर पर तिरंगा फहरा कर भगवान बद्रीनारायण जी से देश की सुख समृधि और खुशहाली की कामना भी की। राहुल ने 17000 फ़ीट की ऊँचाई पर स्थित नारायण पर्वत बद्रीनाथ मंदिर के ठीक पीछे स्थित है।
विगत मई माह में itbp के जवानों ने इस शिखर का आरोहण किया था और अब राहुल मेहता इस शिखर का आरोहण कर आज वे जश्न मना रहे हैं ।

To Top