उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग-: दुर्गम पगडंडी पर SDRF की टीम ने किया बुलंद काम, 3 घंटे दुर्गम पहाड़ी से लेकर पहुंचे 82 वर्षीय बुजुर्ग को कंधे पर लेकर सड़क पर, भेजा अस्पताल ।।

पिथौरागढ़ –
वैश्विक महामारी के इस दौर में जहां अपने साथ छोड़ देते हैं वही उत्तराखंड की मित्र पुलिस के साथ एसडीआरएफ सुख दुख में एक दूसरे के कंधे के साथ कंधा मिलाकर अपने कर्तव्यों के अलावा लोगों को सीख देने की भी पहल कर रहे हैं।
पहाड़ तो पहाड़ होता है और वो भी दुर्गम पगडन्डी वाला रास्ता, एस डी आर एफ भी कहां हार मानने वाली थी सात किलोमीटर के इस दुर्गम रास्ते पर पगडंडियों के बीच होते हुए एस डी आर एफ ने अपनी वर्दी के ऊपर कोविड पीपीई पहनी हुई थी जो शरीर के पानी को भी निचोड़ देता है। ओर शरीर को भिगो देता है पसीने से, कांधे पर स्ट्रेक्चर पर जिस पर है 82 वर्षीय कोविड संक्रमित बुजर्ग, ओर बुलन्द हौसले के साथ ह्रदय में सुरक्षित पहुंचाने की आस और जिम्मेदारी लिए एस डी आर एफ उत्तराखंड पुलिस के जवान।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) यहां भूकंप से डोली धरती।।

यह भी पढ़ें–👉 ट्रेन गुजरते ही स्टेशन की बिल्डिंग हुई धराशाई

जी हां यह वाकया है पिथौरागढ़ के लिलम क्षेत्र का, जहां दुर्गम क्षेत्र में पहुँचने में एस डी आर एफ को 3 घण्टे का समय लग गया, मिलम से आगे बूई गाँव मे एक बुजर्ग के कोविड संक्रमित होने के साथ ही स्वास्थ्य के बिगड़ने की सूचना एस डी आर एफ को प्राप्त हुई , जिस पर टीम सब इंस्पेक्टर मनोहर कन्याल के हमराह गाँव को रवाना हुई थी। मुनस्यारी से लिलम 25 किमी ओर तद्पश्चात 7 किमी का उबड़ खाबड़ एरिया पार कर लगता है बूई गाँव । इस गाँव मे रहते है एक गरीब बुजर्ग दम्पति जो एक झोपड़ी में निवास करते है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) धामी कैबिनेट की बैठक आज.इन फैसलों पर लगेगी मुहर।।

यह भी पढ़ें 👉 ऑक्सो मीटर के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का बयान

कुछ दिनों पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा ग्रामीणों का स्वास्थ्य चेकअप किया, जिसमे बुई गाँव के गोपाल सिंह उम्र 82 वर्ष कोविड संक्रमित निकले, जिन्हें गाँव मे ही आइसोलेट किया गया था। बुजर्ग दम्पति गाँव मे झोपड़ी में अकेले रहते थे परिजन न होने के कारण कोई मदद को आगे नही आया, ग्रामीणों से सड़क मार्ग पर पहुंचाने की उम्मीद थी किन्तु सुरक्षा के दृष्टिगत ओर पीपीई किट न होने पर ग्रामीणों ने सहायता से मना कर दिया, इस दशा में एस डी आर एफ उत्तराखंड पुलिस के द्वारा मानवीय दायित्वों का निर्वहन करते हुए बुजर्ग को लिलम ओर तद्पश्चात एम्बुलेंस से मुनस्यारी को रवाना किया, जवानों के इस मानवीय कार्य की सभी ने सराहना की ओर सराहना की कोविड की इस जंग में एस डी आर एफ के बुलन्द हौसलों की बुलंद हौसलों से आज लोगों को सीख लेनी चाहिए इस दुख की घड़ी में एसडीआरएफ एवं उत्तराखंड पुलिस कंधे से कंधा मिलाकर आम जनमानस की रक्षा कर रही है।

देखें वीडियो 👉

To Top