उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग –:और यहां निकला मगरमच्छ,मचा हड़कंप,वन विभाग ने किया सफल रेस्क्यू ।

हल्द्वानी
जनपद में नदी नाले उफान होने के कारण जल जीव अब नदी नालों को छोड़कर ग्रामीण क्षेत्रों की ओर आने लगे हैं ताजा मामले में मगरमच्छ ग्रामीणों के घर तक जा पहुंचा जिससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया मगरमच्छ की सूचना वन विभाग को देने के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित मगरमच्छ का रेस्क्यू कर मगरमच्छ को उसके पास स्थल पर छोड़ दिया जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) चार धाम यात्रा परिवहन निगम सौ नई बसों से करेगा यात्रा की शुरुआत.ग्रीनकार्ड.ट्रिप कार्ड के लिए आवेदन प्रक्रिया इस दिन से होगी शुरू।।

बीती रात्रि करीब 10: बजे हल्द्वानी वन प्रभाग के कर्मचारियों को सूचना मिली कि हल्द्वानी वन प्रभाग के नंधौर वन क्षेत्र अंतर्गत इंद्रपुर गांव के एक खेत में मगरमच्छ देखा गया है। सूचना मिलने के तुरंत बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तथा ग्रामीणों के सहयोग से मगरमच्छ को सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर टीम द्वारा ग्रामीण क्षेत्र से दूर नदी में सकुशल छोड़ दिया गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली एवं वन विभाग का आभार जताया।
रेस्क्यू टीम में वन दरोगा हरीश सिंह बरौलिया, वनरक्षक राजेंद्र प्रसाद जोशी, राहुल- नंदराम -, त्रिलोक सिंह- दैनिक श्रमिक शामिल थे।

To Top