Connect with us
Advertisement

उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग-:(उधमसिंह नगर) उत्तर प्रदेश से आकर उत्तराखंड में युवती को बेचकर महिला हुई फरार, सूचना के बाद पुलिस ने किया दो लोगों को गिरफ्तार, बेची महिला को सुरक्षित किया बरामद ।।

Ad

रुद्रपुर (उधमसिंह नगर)
उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में महिलाओं की खरीद फरोख्त का मामला सामने आया है पुलिस की एण्टी हयूमन ट्रैफिकिंग यूनिट रुद्रपुर की टीम ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके चंगुल से एक बेची हुई महिला को सकुशल बरामद करने में सफलता पाई है

एण्टी हयूमन ट्रैफिकिंग यूनिट रुद्रपुर को मुखबिर से सुचना मिली कि कुछ लोग वाहन संख्या UK18 | 4364 स्विफ्ट डिजायर कार में एक महिला को जबरदस्ती कार में बैठाकर ट्रांजिट कैम्प से बेचने के लिए गदरपुर की ओर जा रहे है। सूचना पर तुरंत कार्यवाही करते हुए निरीक्षक बसन्ती आर्य द्वारा एण्टी हयूमन ट्रैफिकिंग टीम के साथ गाबा चौक से करीब 50 मीटर आगे उक्त वाहन के आने का इन्तजार किया गया, कुछ इन्तजार के बाद स्विफ्ट डिजायर सूचनानुसार आते दिखाई देने पर वाहन को पास आने पर टीम द्वारा रोकने का प्रयास किया गया तो वाहन का चालक वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए आकर निरीक्षक बसन्ती आर्य को टक्कर मारते हुए गदरपुर की ओर भाग गया। जिसका पीछा टीम द्वारा करने पर वाहन को सोबती कॉण्टीनेन्टल होटल गदरपुर रोड के पास पकड़ लिया गया वाहन के रूकते ही वाहन में बैठे दो पुरुष व एक महिला मौका देखकर भाग गये व वाहन चालक भी भागने का प्रयास करने लगा जिसे मौके पर ही पकड़ लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग-: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज किया क्षतिग्रस्त गौला पुल का निरीक्षण,जल्द होगा आवागमन प्रारंभ।।

वाहन में एक महिला व वाहन चालक सहित दो व्यक्ति मिले। महिला द्वारा बताया कि मुझे ये लोग जबरदस्ती बेचकर गदरपुर ले जा रहे हैं। जो महिला गाड़ी से भागी है उसका नाम लक्ष्मी पत्नी मलकीत सिंह निवासी तकुनिया लखीमपुर खीरी उ.प्र. हाल डिवाइन होम रुद्रपुर की रहने वाली है और उसके साथ अन्य लोग भी हैं। जिसने मुझे 50,000/- रुपये में बेचा है और वह पैसे लेकर उन लोगों के साथ भाग गई है। मौके पर ही वाहन के कागजात तलब करने पर कोई कागजात नहीं पाये गये पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर उसे सीज कर दिया। वाहन चालक ने अपना नाम सोनू सिंह पुत्र सतनाम सिंह निवासी ग्राम इस्लामपुर दीपा थाना बिजनौर उ0प्र0 उम्र 30 वर्ष व दूसरे ने अपना नाम भूपेन्द्र सिंह पुत्र बाबा सिंह निवासी बेरिया दौलत केलाखेड़ा उ.सि. नगर उम्र 35 वर्ष बताया तथा बताया कि हम लोग इस महिला को ट्रांजिट कैम्प से 50,000/- रुपये में बेचकर गदरपुर ले जा रहे थे। बेचने के सारे पैसे लक्ष्मी के पास थे जो मौके से भाग गई है । भागे व्यक्तियों में से एक का नाम रणजीत सिंह उर्फ रानू पुत्र प्रीतम सिंह निवासी बेरिया दौलत माला फार्म केलाखेडा उ.सि. नगर है व अन्य का नाम नहीं जानते हैं। भागी महिला लक्ष्मी के दौ मोबाइल फोन वाहन में ही छूट गये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग-:युवक ने किया युवती से दुष्कर्म,चोरी छिपे की दूसरी युवती से शादी, मनाने गया था करवाचौथ, पुलिस ने ससुराल से किया गिरफ्तार ।।

पुलिस ने दोनों अभियुक्तों से बरामद मोबाइल व वाहन में रखे दो मोबाइल फोन कुल चार मोबाइल फोनों को कब्जे में ले लिया गया। महिला को मानव तस्करी करने वाले लोगों के कब्जे से सकुशल बरामद किया गया। इस दौरान पूरे घटना में निरीक्षक बसन्ती आर्य को चोटिल करने पर मेडिकल परीक्षण उपचार कराया गया। पुलिस ने फरार लोगों के विरुद्ध कोतवाली रुद्रपुर में ने मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग-: (खटीमा)मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा मंडी में धान क्रय केन्द्रों का किया निरीक्षण, किसानों की सुनी समस्यायें।

फरार चल रहे अन्य अभियुक्त की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। गिरफ्तार अभियुक्त सोनू सिंह पुत्र सतनाम सिंह निवासी ग्राम इस्लामपुर दीपा थाना बिजनौर उ0प्र0 उम्र 30 वर्ष और भूपेन्द्र सिंह पुत्र बाबा सिंह निवासी बरिया दौलत केलाखेडा उ0सि. नगर उम्र 35 वर्ष । फरार अभियुक्त रणजीत सिंह उर्फ रानू पुत्र प्रीतम सिंह निवासी बेरिया दौलत माला फार्म केलाखेड़ा 3. सि. नगर और लक्ष्मी पत्नी मलकीत सिंह निवासी तकुनिया लखीमपुर खीरी उ.प्र. हाल डिवाइन होम रुद्रपुर। इनके पास से 04 मोबाइल फोन भिन्न भिन्न कम्पनियों के, 1 स्विफ्ट डिजायर कार न० UK18 4364 सफेद रंग की बरामद हुई है ।

Ad
Ad
Continue Reading

पोर्टल का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों व महत्वपूर्ण समाचारों से आमजन को रूबरू कराना है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। Email: [email protected] | Phone: +91 94120 37391

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Like Our Facebook Page

Advertisement

Ad