Connect with us
Advertisement

उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग-:अब बांद्रा स्पेशल ट्रेन के फेरे और बढ़ें, त्योहारी सीजन पर रेलवे और भी चला रही है ट्रेन

Ad

पटरी पर लौट रही जिंदगी को लेकर के रेल प्रशासन ने पूजा स्पेशल ओं के तौर पर जहां नई ट्रेन संचालन का मन बनाया हुआ है वही रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है। त्योहारों को देखते हुए रेलवे जहां कोरोना काल में बंद पड़ी ट्रेनों को पटरी पर लाने की कवायद में जुटी है। वहीं यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनों को फिर से जहां बहाल कर रही है वहीं स्पेशल और नई ट्रेनों की संख्या भी लगातार बढ़ा रही है। इसी कड़ी में पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की मांगों को देखते हुए बांद्रा टर्मिनस और गोरखपुर के बीच चल रहे स्पेशल ट्रेनों के छह फेरे और बढ़ाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-:उच्च हिमालयी क्षेत्र में बर्फबारी हुई प्रारंभ, भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, नदी नाले उफान पर, अधिकांश हिस्सों में लोगों ने निकाले गर्म कपड़े, गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से की फोन पर बातचीत ।।

इस संबंध में पश्चिम रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी देते हुआ कहा है कि ट्रेन संख्या 5302 (बान्द्रा टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल) के फेरे को दो अक्टूबर तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। इससे पहले इस ट्रेन के परिचालन को 11 सितंबर के बाद से बंद होना था, लेकिन अब यात्रियों की मांगों और उनकी सुविधा के लिए रेलवे ने इस फेरे बढ़ाने का फैसला किया है। अब ये ट्रेन 18, 25 सितंबर और 2 अक्टूबर को ये ट्रेन बांद्रा से गोरखपुर के लिए रवाना होगी।

वहीं दूसरी तरफ ट्रेन संख्या 05301 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस को 10 सितंबर तक चलाने की घोषणा की गई थी। जिसके चलते अब यह ट्रेन भी अब 17, 24 सितम्बर और 1 अक्टुबर को यात्रियों को लेकर मुंबई के लिए रवाना होगी।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-:(हल्द्वानी) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा के चलते हुए क्षतिग्रस्त गौला पुल का किया निरीक्षण,सर्किट हाउस में ली अधिकारीयों की बैठक।।

आपको बता दें कि रेलवे ने इन दोनों समर स्पेशल ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग बंद कर दी थी, जिसे अब फिर से शुरू कर दिया गया है। यात्री रिजर्वेशन काउंटर या IRCTC के वेबसाइट पर विजिट अपना टिकट बुक कर सकते हैं।

वहीं अब यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे ने अमलनेर स्टेशन पर ट्रेन संख्या 08402/08401 ओखा-पुरी स्पेशल ट्रेन के स्टॉपेज को सुनिश्चित करने आदेश दिया है। हालांकि ये ट्रेन साप्ताहिक आधार पर चलती है। साथ ही पश्चिम रेलवे के मुताबिक, 15 सितम्बर को ओखा से और 12 सितम्बर को पुरी से चलने वाली ट्रेनों का स्टॉपेज अमलनेर स्टेशन पर भी सुनिश्चित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-:(हल्द्वानी) गौला नदी उफान पर, इस बार फिर आरबीएम अधिक मात्रा में आया वह कर, खनन कारोबारियों के चेहरे खिले, अभी भी हो रही है पहाड़ों में लगातार भारी बरसात।।

जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 08402 ओखा-पुरी स्पेशल 12.03 बजे अमलनेर पहुंचेगी और 12.05 बजे प्रस्थान करेगी। इसी प्रकार ट्रेन संख्या 08401 पुरी-ओखा स्पेशल दोपहर 03.38 बजे अमलनेर पहुंचेगी और दोपहर 03.40 बजे प्रस्थान करेगी।

यह ट्रेन दोनों दिशाओं में द्वारका, खंभालिया, जामनगर, हापा, राजकोट जंक्शन, सुरेंद्रनगर, वीरमगाम जंक्शन, अहमदाबाद जंक्शन, वडोदरा जंक्शन, सूरत, नंदुरबार, जलगांव जंक्शन, भुसावल जंक्शन, मलकापुर, शेगांव, अकोला जंक्शन, बडनेरा जंक्शन, वर्धा जंक्शन, चंद्रपुर महाराष्ट्र, बल्हारशाह, सिरपुर कागजनगर, मंचिरयाल, रामागुंडम, वारंगल, विजयवाड़ा जंक्शन, एलुरु, राजमुंदरी, समालकोट जंक्शन, अनाकापल्ले, विशाखापत्तनम, विजयनगर जंक्शन, श्रीकाकुलम रोड, पलासा, ब्रह्मपुर, छतरपुर, बालूगांव और खुर्दा रोड जंक्शन स्टेशनों पर भी रुकती है। यह ट्रेन साप्ताहिक आधार पर चलती है।

Ad
Ad
Continue Reading

पोर्टल का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों व महत्वपूर्ण समाचारों से आमजन को रूबरू कराना है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। Email: [email protected] | Phone: +91 94120 37391

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Like Our Facebook Page

Advertisement

Ad