Connect with us
Advertisement

उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग-:पहली पत्नी के मण्डप में पहुंचने पर धरी रह गयी दूल्हे की दूसरी शादी की मंशा, बारात बैरंग वापस, उत्तर प्रदेश से आई थी उत्तराखंड को बारात ।।

Ad

पहली पत्नी के मण्डप में पहुंचने पर धरी रह गयी दूल्हे की दूसरी शादी की मंशा बारात बैरंग वापस

– काशीपुर उधम सिंह नगर

में आ उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से आई एक बारात के दौरान निकाह की रस्मों की तैयारी में उस वक़्त रंग में भंग पड़ गया जब चल रही शादी की तैयारियों के बीच मण्डप में पहुंची एक महिला ने स्वयं को दूल्हे की पहली पत्नी होने का दावा करते हुए हंगामा काटा। मामले की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और दूल्हे समेत कुछ लोगों को कटोराताल पुलिस चौकी में ले आई। हालांकि पुलिस ने कोविड नियमों के उल्लंघन का मामला बताते हुए बारात को वापस लौटा दिया, लेकिन पुलिस के मुताबिक दूल्हे की दूसरी शादी के मामले में उत्तर प्रदेश का मामला बताते हुए पूर्व विवाहिता से वहीं कार्यवाही किये जाने की बात कही है । पुलिस का यह भी कहना है कि मामला यूपी के जिला मुरादाबाद का है और दूल्हे की पत्नी होने का दावा करने वाली महिला पत्नी होने का कोई सबूत नहीं दे पाई है । फिलहाल पुलिस ने कोविड ई-पास व आरटीपीसीआर रिपोर्ट का हवाला देते हुए निकाह कराये बगैर दूल्हे समेत बारात को वापस भेज दिया है ।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग-:चारधाम यात्रा है सुचारू, केदारनाथ धाम मे हुई बर्फबारी,हेली सेवा हुई प्रभावित, बर्फ हटाने का काम जारी है ।।

– दरअसल उत्तर प्रदेश के जिला मुरादाबाद के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के ग्राम काजीपुरा निवासी समिद मलिक एड. पुत्र अब्दुल हमीद आज सुबह बारात लेकर जसपुर खुर्द कचहरी निवासी एक व्यक्ति के घर पहुंचे। निकाह की रस्मों के लिए मोहल्ला काजीबाग स्थित एक मदरसे में इंतजाम किया गया था। अभी बारातियों का खाना भी शुरू नहीं हो पाया और न ही निकाह की रस्में। इसी बीच दूल्हे समिद मलिक की पूर्व पत्नी बता संभल निवासी एक महिला वहाँ आ धमकी और खुद को दूल्हे की पहली पत्नी होने का दावा करते हुए वहां हंगामा काट दिया। यह सब देख बारात और लड़की पक्ष वाले सब दंग रह गये। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस उस महिला एवं दूल्हे समेत कुछ लोगों को कटोराताल पुलिस चौकी में ले आई। मीडिया से बात करते हुए पुलिस चौकी में महिला ने बताया कि कि सात साल पहले वर्ष 2014 में उसका विवाह इस दूल्हे के साथ हो चुका है और अब वह उसे बताये बगैर दूसरी शादी करने आ गया है, लेकिन दूल्हे पक्ष के मुताबिक महिला से बीते 23 जून को आपसी सहमति के चलते तलाक दिया जा चुका है। दूल्हे पक्ष ने मौके पर नोटरी किये कुछ कागजातोंं की छायाप्रति भी दिखाई। वही मीडिया से बात करते हुए दूल्हा समीद मलिक ने उक्त महिला पर 50 हजार रुपये में मामला निपटने की बात कहते हुए उक्त महिला के द्वारा 5 लाख रुपये की डिमांड करने की बात कही। एसएसआई देवेंद्र गौरव ने बताया कि बारात को इस वजह से वापस लौटाया गया है इन लोगों ने कोविड नियमों का उल्लंघन कर उत्तराखंड में प्रवेश किया है। किसी के पास भी आरटीपीसीआर रिपोर्ट व ई-पास नहीं है। पुलिस का यह भी कहना है कि दूल्हे की पत्नी होने का दावा करने वाली महिला इस बात का कोई सबूत नहीं दे पाई और यह मामला यूपी के संभल मुरादाबाद क्षेत्र का है। दूल्हे पक्ष की ओर से कुछ एफिडेविट पेश किये गये हैं जिसमें तलाक की प्रक्रिया के बारे में बताया गया है हालांकि महिला इस बात से इंकार कर रही है। दोनों पक्षों के द्वारा अपना मामला अपने क्षेत्र में निपटाने की बात कही गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  बिंदुखत्ता-पर्यावरण संरक्षण संघर्ष समिति के सदस्य मिले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से विभिन्न समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन, पेयजल समस्या का होगा समाधान।

Ad
Ad
Continue Reading

पोर्टल का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों व महत्वपूर्ण समाचारों से आमजन को रूबरू कराना है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। Email: [email protected] | Phone: +91 94120 37391

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Like Our Facebook Page

Advertisement

Ad