उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग–:(काशीपुर) पुश्तैनी चोर का कमाल, चोरी के बाद सीसीटीवी की डीवीआर भी ले गए चोर, पुलिस ने किया गिरफ्तार, माल बरामद।

पुश्तैनी चोर और उसके साथी को पकड़कर पुलिस ने किया लाखों की चोरी का खुलासा

काशीपुर सोनू
पुलिस ने बीते तीन दिन पूर्व बंद घर में हुई लाखों की चोरी की घटना का पर्दाफाश करते हुए चोरी में शामिल दिल्ली के एक पुश्तैनी चोर समेत उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इन दोनों के कब्जे से चोरी गया सारा सामान और घटना में प्रयुक्त स्कूटी भी बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

आज काशीपुर कोतवाली में सीओ काशीपुर अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने उक्त चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि बीते माह 26 से 28 जुलाई की मध्यरात्रि को अज्ञात चोरों के द्वारा आवास विकास निवासी टीका राम के घर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें चोरों के द्वारा घर के अंदर से ताला तोड़कर लैपटॉप, lcd, मॉनिटर, cctv कैमरे का डीवीआर, बैडशीट चोरी कर ले गये। मकान मालिक के द्वारा चोरी की सूचना तहरीर के माध्यम से 31 जुलाई को दी गई थी। जिसके बाद एसएसपी उधम सिंह नगर और एसपी काशीपुर के आदेश पर सीओ काशीपुर के निर्देशन में पुलिस टीमों का गठन किया गया था। इस दौरान पुलिस ने 100 से 150 सीसीटीवी कैमरों के अवलोकन किया और सीसीटीवी फुटेज खंगाले लेकिन पुलिस को हाथ सफलता हासिल नहीं हुई। आखिरकार पुलिस की मदद के लिए मुखबिर ही काम आए। मुखबिर की सूचना पर प्रभात कॉलोनी मानपुर रोड से चोरी के माल सहित आशीष उर्फ पिंटू पुत्र दीपक निवासी प्रभात कॉलोनी तथा कैलाश उर्फ गोलू पुत्र रामबाबू सैनी निवासी बड़े गुरुद्वारा के सामने पक्का कोट को चोरी की घटना में प्रयोग की गई स्कूटी संख्या uk06 k 6595 यामा zr के साथ-साथ चोरी गया शत-प्रतिशत सामान जिसमें चोरी गया दो लैपटॉप,दो एलसीडी,एक सीसीटीवी कैमरे सहित डीवीआर, बैडशीट और घटना में इस्तेमाल स्कूटी किए गए सामान को बरामद किया है। मीडिया के समक्ष खुलासा करते पुलिस अधिकारियों ने बताया गिरफ्तार चोरों ने से एक आशीष उर्फ पिंटू पुत्र दीपक जो कि प्रभात कॉलोनी काशीपुर में रहता है तथा मूल रूप से E-179 लालकुआं जैथपुर साउथ दिल्ली का रहने वाला है वह पुश्तैनी चोर है। जिसके पिता भी चोरी और मारपीट के सिलसिले में तिहाड़ जेल में बंद है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इसका बहनोई भी चोरी के मामले में जेल में बंद है। गिरफ्तार आरोपी आवास विकास में की गई चौरी के बाद क्षेत्र में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे इससे पूर्व ही पुलिस ने इन्हे दबोच लिया। वहीं सीओ काशीपुर में आम जनता से अपील करते हुए कहा कि यदि वह 2 या 3 दिन के लिए अपने घर से बाहर जाए तो संबंधित थाना, चौकी को सूचना देकर जाएं। वहीं उन्होंने आम जनता को यह भी सलाह दी कि अगर आपके घर में सीसीटीवी कैमरा लगा है तो उसका डीवीआर अपने पड़ोसी के घर में लगवाने तथा पड़ोसी के कैमरे का डीवीआर अपने घर में रखवाएँ। जिससे चोरी होने पर पीड़ित के घर के सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर पड़ोसी के घर से बरामद कर चोरी का खुलासा जल्द से जल्द किया जा सके। सीओ अक्षय प्रह्लाद को ने ने बताया कि आशीष का साथी कैलाश जो कि मोहल्ला पक्का कोर्ट का रहने वाला है वह उससे स्मैक का सेवन करने के सिलसिले में जुड़ा था। घटना का खुलासा करने वाली टीम में कोतवाली प्रभारी जी बी जोशी, वरिष्ठ उप निरीक्षक देवेंद्र गौरव, एसआई जितेंद्र कुमार, एसआई अशोक फर्त्याल, कांस्टेबल मनोहर लाल, जगत सिंह, हेमंत नेगी, भूपेंद्र जीना, सुरेंद्र सिंह, जगदीश फर्त्याल, इंदर सिंह और महिला कांस्टेबल धना देवी शामिल है।

To Top