उत्तराखण्ड

बड़ी खबर-:यहां टाइगर ने बनाया 2 लोगों को निवाला, वन विभाग पुलिस मौके पर, पुलिस कर रही है पोस्टमार्टम की तैयारी।

टाइगर हमले में दो ग्रामीणों की मौत एक युवक ने पेड़ पर चढ़कर बचाई अपनी जान।
पीलीभीत

एक लंबे समय के बाद जनपद पीलीभीत से मानव वन्यजीव संघर्ष की सूचना मिल रही है जिस पर टाइगर ने दो युवक पर हमला कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया जबकि एक व्यक्ति अपनी जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ गया ।
मिली जानकारी के अनुसार पीलीभीत टाइगर रिजर्व के पूरनपुर से दियुरिया मार्ग इस्थित खरनोत नदी पुलिया के बेरिया बीट के अंतर्गत टाइगर ने घात लगाकर मोटरसाइकिल पर जा रहे तीन व्यक्तियों पर हमला कर दिया जानकारी के अनुसार यह घटना बीती रात 9:00 बजे की बताई जा रही है जहां मोटरसाइकिल से जा रहे तीन ग्रामीणों के साथ हुई घटना दोनों मृत ग्रामीण दियुरिया गांव के निवासी बताए जा रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) अब पिथौरागढ़ से भी उड़ेगा 42 सीटर विमान,नागरिक उद्द्यान्न मंत्रालय ने दी स्वीकृत।।

घटना पूरनपुर थाना क्षेत्र के दियूरिया रेंज की खरनौत नदी पुलिया के समीप की है। यहां एक बाघ ने दियूरिया जंगल में 3 युवकों पर हमला कर दिया। 3 बाइक सवार युवक अपनी ससुराल बंडा से वापस अपने घर आ रहे थे, तभी अचानक दियूरिया जंगल में टाइगर द्वारा तीनों युवकों पर अटैक कर दिया गया। बाघ पहले एक युवक को खींच कर जंगल की ओर ले गया। इतनी देर में एक युवक पेड़ पर चढ़ गया। इसके बाद बाघ ने दुबारा हमला किया कर बचे एक युवक को खींच कर जंगल की ओर ले गया।
इस हमले में 2 युवकों की मौत हो गई। बाघ ने एक युवक के धड़ के नीचे का हिस्सा बाघ ने खा लिया। जबकि दूसरा मृत मिला। तीसरे युवक ने पूरी रात पेड़ पर ही काटी। युवक रात भर पेड़ पर ही बैठा रहा। वहीं सुबह जब स्थानीय लोग सड़क पर चलने लगे तो यह पेड़ से उतर कर किसी तरह लोगों को इस घटना की जानकारी दी। जिसके बाद से पूरे इलाके में दहशत माहौल है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) टनकपुर -देहरादून साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन को भी मिली मंजूरी.सीएम धामी ने प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का जताया आभार।।

बताया जा रहा है कि घटना की सूचना देने के बावजूद भी वन विभाग की टीम और वन विभाग के रेंजर मौके पर नहीं पहुंचे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में दोनों शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

To Top