उत्तराखण्ड

(नैनीताल)वीकेंड में आ रहे हैं तो आपके लिए मतलब की खबर,बिना रजिस्ट्रेशन के नहीं होगी नैनीताल में एंट्री, 72 घंटे की नेगेटिव रिपोर्ट,तभी नैनीताल में मिल सकता है प्रवेश ।।

नैनीताल
वीकेंड को देखते हुए अन्य राज्यों से उत्तराखंड को आने वाले पर्यटकों को राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई के साथ पालन करना होगा नहीं तो वह उत्तराखंड में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा ।
वैश्विक महामारी नवल कोरोनावायरस कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए नैनीताल जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए नैनीताल नगर में केवल उन्हीं पर्यटकों को आने की अनुमति दी है जिसके पास देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व अधिकतम 72 घंटे पूर्व का कोविड नेगेटिव रिपोर्ट एवं होटल में की गई बुकिंग का साक्ष्य उपलब्ध होगा।
जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल ने आदेश जारी करते हुए कहा कि इस महामारी को नियंत्रण करने के लिए किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा तथा जिन पर्यटकों द्वारा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट एवं बुकिंग का साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया जाएगा उन्हें नैनीताल नगर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसलिए उत्तराखंड राज्य में सरोवर नगरी नैनीताल आने वाले पर्यटकों को किसी भी तरीके की असुविधा ना हो इसलिए जिला प्रशासन द्वारा दी जा रही सूचना पर अमल करते हुए जनपद में आने से पूर्व अपना रजिस्ट्रेशन एवं कोविड- रिपोर्ट लाना आवश्यक है, उक्त आदेश 9 जुलाई से लेकर 12 जुलाई प्रातः 8:00 बजे तक प्रभावी रहेगा उल्लंघन की स्थिति में संबंधित के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम की विभिन्न धाराओं में एवं भारतीय दंड संहिता एवं अन्य अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)यहां कई अधिकारियों के तबादले. हुए प्रमोशन ।।

To Top