Connect with us
Advertisement

उत्तराखण्ड

फिल्म निर्माण-:बाबा नीब करौरी महाराज के जीवन पर बन रही बायोपिक फिल्म बाबा नीब करौरी महाराज का प्रथम पोस्टर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया रिलीज ।

Ad

फ़िल्म बाबा नीब करौली महाराज का पहला पोस्टर मुख्यमंत्री उत्तराखंड द्वारा लॉन्च
देहरादून
एक पौधे को रोप कर वृक्ष बनाने वाले बट वृक्षों पर हो रहे तिरस्कार को सम्मानजनक जीवन यापन करा कर अपने आश्रम में आश्रय देने वाली संस्था अब फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी आगे आई है बाबा नीीब करोली महाराज की असीम कृपा के बाद मंगलवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने कर कमलों से निर्माता /निर्देशक शरद सिंह ठाकुर और निर्माता अनन्य भक्त कनक चंद द्वारा विश्व के महान संत और हनुमान जी के अवतार बाबा नीब करौरी महाराज जी के जीवन पर पहली बायोपिक फिल्म बाबा नीब करौरी महाराज का प्रथम पोस्टर को रिलीज किया ।


देहरादून में मुख्यमंत्री श्री धामी ने दोनों को फ़िल्म सफलता हेतु बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह स्वयं भी महाराज जी के परम भक्त हैं। आज समाज को बाबा जी के जीवन के बारे में बताने का यह सबसे प्रभावशाली माध्यम है बाबा जी की फ़िल्म को बनाये जाने का यह सबसे सही समय है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग(बागेश्वर) सुन्दरढूंगा ग्लेशियर क्षेत्र में लापता पांचो ट्रैकिंग सदस्यों के शव हुए बरामद, सेना के दो हेलीकॉप्टरों से किया गया रेस्क्यू।

नीब करौरी महाराज के दर्शन, जीवन की गाथाओं को जानने के लिए हर दिन हजारों भक्तजन, श्रद्धालुजन बाबा जी बने 108 सभी आश्रमों और मंदिरों में श्रद्धा भाव लेकर माथा टेकने जाते हैं
बाबा नीब करौली महाराज के जीवन पर आधारित बायोपिक फिल्म देखकर श्रद्धालु भक्तजन बाबा के जीवन दर्शन उनकी लीलाओं और महानता को जान पाएंगे। बाबा नीब करौली महाराज की जीवनी पर बन रही पहली फीचर फिल्म के पहले पोस्टर को भक्तिधाम के व्यवस्थापक गजेंद्र सिंह बिष्ट ने भक्तिधाम आश्रम नौकुचियाताल में , संस्था संस्थापक श्री टी एस रावत ने श्री आनंद आश्रम वृद्धाश्रम हल्द्वानी में और हनुमान मंदिर बाबा नीब करौरी आश्रम वीरभद्र ऋषिकेश के ट्रस्टी श्री रबीन्द्र जोशी ( रब्बू दा ) अपने आश्रम में पोस्टर को सार्वजनिक रूप से प्रकाशित किया।
फ़िल्म की कहानीकार सयुक्त रूप से श्री शरद सिंह ठाकुर और श्रीमती कनक चंद द्वारा बनाई गई है तो वही सयुक्त रूप से फिल्म की पटकथा और संवाद शरद सिंह ठाकुर और लेखिका डॉ कविता रायजादा द्वारा लिखे गए हैं।
फ़िल्म के म्यूजिक डायरेक्टर अमेरिका के ग्रेमी अवॉर्ड नॉमिनी श्री जय उत्तल है तो वही गीतों को अपने सुरेले संगीत से भारत के प्रसिद्ध संगीतकार संगीत श्री आसिफ अली चंदवानी ने सजाया है। DOP नारायण आर० दीक्षित होंगें।
नीब करौली महाराज की यह फ़िल्म उनके परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों, भक्तजनों व शुभचिंतकों के सहयोग और आशीर्वाद से निर्मित की जा रही है। फ़िल्म को स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी और श्री रबीन्द्र जोशी ने पूरी टीम को इस पुनीत कार्य के बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।
फ़िल्म निदेशक शरद सिंह ठाकुर ने बताया कि फ़िल्म को बाबा के बचपन से लेकर बाबा जी के वृंदावन में समाधि लेने तक फिल्माया जाएगा। उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अलग अलग स्थानों पर की जाएगी।
वही कनक चंद ने कहा कि बाबा जी कलयुग के भगवान हैं जो सभी भक्तजनो के कष्टों को दूर करते हैं। और अभी सभी बाबा जी के भक्त व श्रद्धालुओं के परिवार और समाज का हर व्यक्ति फ़िल्म के पर्दे पर आने का बेसब्री से इंतजार कर रह है। कनक चंद ने कहा कि यह बहुत बड़ा सौभाग्य है कि महागुरु बाबा जी की फ़िल्म निर्माण का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।
बता दे कि निदेशक शरद सिंह ठाकुर की जरा संभल के,ग्रीन सिग्नल, डेथ ऑफ वाटर और अलाइव अन्य सभी फिल्मे पुरस्कार प्राप्त कर चुकी हैं। उन्होंने कई डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म और एड फिल्में बनाई हैं। वर्तमान में नागालैंड की 16 जनजातियों पर फ़िल्म बनाने वाले वह पहले व्यक्ति हैं।उन्होंने समाजिक विषयों को ही अपना आधार बनाया है।
वही तीलू रौतेली राज्य पुरस्कार प्राप्त श्रीमती कनक चंद सामाजिक कार्यो हेतु 34 पुरस्कारों के साथ साथ 2 राज्य पुरस्कार प्राप्त कर चुकी है और समाजजिक कार्यो में सदा एक्टिव रहती हैं। लेखिका डॉ कविता रायजादा द्वारा 11 इंटरनेशनल 60 नेशनल अवॉर्ड प्राप्त किये हैं
उनका सदी में 100 महिलाओं में नाम आता है।
मुख्यमंत्री आवास पर उनके साथ वरिष्ठ सचिव श्री के के मदान निजी सचिव कपिल चौहान ने भी टीम सदस्य के रूप में सहयोग किया।

Ad
Ad
Continue Reading

पोर्टल का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों व महत्वपूर्ण समाचारों से आमजन को रूबरू कराना है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। Email: [email protected] | Phone: +91 94120 37391

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Like Our Facebook Page

Advertisement

Ad