उत्तराखण्ड

दुखद-:बच्ची को हाथ से छीन कर ले गया गुलदार सर्च अभियान जारी ।।

पिथौरागढ़।
राज्य में तेजी से बढ़ रही गुलदार की जनसंख्या अब मानव जाति के लिए त्रासदी बनती जा रही हैं लॉकडाउन के दौरान शांत हुई उत्तराखंड की सड़कें एवं गांव देहात व शहरों में शांत फिजा होने के बाद वन्यजीवों की आमद जंगलों से निकलकर गांव की ओर हो गई यहां तक वन्य जीव शहरों की सड़कों पर भी मंडराते देखे गये इन परिस्थितियों मैं अब लोग घरों में भी महफूज नहीं है जिससे अब मानव वन्यजीव संघर्ष तेजी के साथ बढ़ रहा है।
बीते रोज सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट क्षेत्र में, गुलदार ढाई साल की मासूम को मां के हाथ से झपट कर ले गया, यह घटना इतनी अप्रत्यक्षित थी कि मां को संभलने का मौका तक नहीं मिला जब तक मैं कुछ समझती तब तक गुलदार बच्ची को लेकर आख से ओझल हो गया सूचना के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने देर रात तक अभियान चलाया लेकिन अत्यधिक अंधेरा होने के कारण , देर रात तक बच्ची का पता नहीं चल पाया था सर्च अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(उत्तराखंड) यहां कुछ समय में हो गई 157 मिली मीटर बरसात. बिगड़ा है मौसम का मिजाज. हो रही है बर्फबारी. 3 घंटे का तात्कालिक येलो अलर्ट।।

घटनाक्रम के मुताबिक रविवार की शाम गंगोलीहाट विकासखंड से 10 किलोमीटर दूर जरमार गांव के छाता तोक में नेपाल निवासी विकास बहादुर थापा की ढाई साल की बिटिया रिया को तेंदुआ उठाकर ले गया वह अपनी मां के साथ झोपड़ी के पास पानी लेने गई थी घटना के समय मां सरिता देवी ने रिया का हाथ पकड़ा हुआ था इसी दौरान घात लगा कर बैठा गुलदार रिया पर झपटा और उसे उठाकर ले गया, मां ने बच्ची को बचाने का प्रयास किया, तथा काफी दूर तक गुलदार के पीछे भागी लेकिन सफलता नहीं मिली। चीख-पुकार सुनकर परिजन मौके पर पहुंचे और मामले की सूचना वन विभाग को दी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नई दिल्ली) भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की करी घोषणा.उत्तराखंड से तीन नाम।।

सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और सर्च अभियान शुरू किया गया। रेंजर मनोज सनवाल ने बताया कि बच्ची की ढूंढ खोज के लिए वन विभाग की टीमों द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है, उन्होंने बताया क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गई है, वन विभाग की टीमों के साथ ग्रामीण भी बच्ची की खोजबीन में लगे हुए हैं। समाचार लिखे जाने तक सर्च अभियान जारी है बच्ची का पता नहीं चल पाया था। इधर घटना से रिया के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

To Top