उत्तराखण्ड

खबर खास-: युवक को निवाला बनाने वाला गुलदार फसा पिंजरे में, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस ।।

कोटद्वार।
मानव वन्यजीव संघर्ष का शिकार हुए युवक पर अटैक करने वाली गुलदार को वन विभाग द्वारा लगाए गए पिंजरे में कैद कर लिया गया जिसके बाद ग्राम वासियों ने राहत की सांस ली है
विगत 22 जून को बमराड़ी ग्राम सभा के अंतर्गत ग्राम माला भैंसोड़ा पट्टी सावली निवासी युवक को मौत के घाट उतारने वाला गुलदार आज पिंजरे में कैद हो गया है। गुलदार के पिंजरे में कैद होने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।गौरतलब है कि बमराड़ी ग्राम सभा के अंतर्गत ग्राम माला भैंसोड़ा पट्टी सावली निवासी 38 वर्षीय युवक दिनेश चंद्र ढौडियाल गांव के निकट जंगल में 22 जून की सुबह करीब साढ़े सात बजे शोच को गए थे। इसी दौरान उन पर गुलदार ने हमला किया। जब वे काफी देर तक वापस नहीं लौटे तो ग्रामीणों ने उनकी तलाश की। जंगल में उनका क्षतविक्षत शव बरामद हुआ था।
बमराड़ी के ग्राम प्रधान सुरेंद्र ढौंडियाल के मुताबिक वन विभाग को सुबह ही सूचना दे दी गई थी। इस हमले से आसपास के गांवों के लोगों में दहशत हो गई थी। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से मौके पर पिंजरा लगाने के अनुरोध किया था जिसके बाद वन विभाग ने वहां पर पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़ने में अपनी ताकत लगाई हुई थी लेकिन आज गुलदार के अचानक पिंजरे में फंसने के बाद ग्राम वासियों ने बहुत बड़ी राहत की सांस ली है वन विभाग पकड़े गए गुलदार को रेस्क्यू सेंटर में ले जाकर उसके स्वास्थ्य की जांच पड़ताल करेगी ।

To Top