उत्तराखण्ड

आप के लिए मतलब की खबर,अब आप ऑनलाइन पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट के लिए इस तरह से कर सकते हैं आवेदन,नहीं लगाने होंगे पुलिस और थाना कोतवाली के चक्कर ।

अब आपको घर बैठे ही मिल जाएगा पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (PCC)। जॉब, पासपोर्ट या वीजा के लिए पड़ती है इसकी जरुरत। उत्तराखंड पुलिस की नयी पहल।

युवाओं को जहां नौकरी की सबसे अधिक जरूरत होती है वही नौकरी लगने के बाद पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट की सबसे अधिक आवश्यकता पड़ती है तभी किसी भी संस्थान में आप रोजगार पा सकते हैं तथा पासपोर्ट वीजा के लिए भी यह प्रक्रिया अपना सकते हैं इस सुविधा को और बेहतर बनाने के लिए उत्तराखंड पुलिस ने बड़ा बदलाव करते हुए इस प्रक्रिया को और आसान बनाने का फैसला लिया है जिसके तहत अब आप अब ऑनलाइन अप्लाई कर इसको आसानी से पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(टनकपुर) सीएम धामी का चिर परिचित अंदाज. सूरज सिंह चौहान की दुकान पर गोल गप्पे का चटकारे लेकर लिया स्वाद।।

उत्तरखण्ड वासियों को सबसे अधिक आवश्यकता जाॅब, पासपोर्ट या वीजा के लिए पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट प्राप्त करने के होती है जहां थानों और पुलिस ऑफिस के चक्कर काटने पड़ते थे। उत्तराखण्ड पुलिस ने लोगों की असुविधा को दूर करने के लिए नयी पहल की है। अब इसके लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और को अपने ई-मेल पर प्राप्त कर सकते हैं। यह बहुत ही आसान है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)आचार संहिता लगने से पहले राज्य कैबिनेट की अहम बैठक. हो सकते हैं कई फैसले।।

उत्तराखण्ड शासन के सहयोग से उत्तराखण्ड पुलिस समस्त प्रदेश वासियों के लिए अपनी सेवाओं को सुविधाजनक बनाने में प्रयासरत है। इसी क्रम में अब आपको अपनी जॉब, पासपोर्ट या वीजा के लिए पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (PCC) के लिए थानों एवं पुलिस ऑफिस पर नहीं आना बल्कि अब आप घर बैठे ऑनलाइन यह दस्तावेज प्राप्त कर सकते हैं। आप पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (PCC) के लिए उत्तराखण्ड पुलिस के सिटीजन पोर्टल https://policecitizenportal.uk.gov.in/Citizen/login.aspx और मोबाइल एप्लीकेशन ‘देवभूमि मोबाइल एप्प’ (https://play.google.com/store/apps/details…) पर आवेदन कर सकते हैं। एक बार ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आपको ऑनलाइन 50 रुपए शुल्क भरना है। इस के बाद आपको पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (PCC) आपके ई-मेल आईडी पर मिल जाएगा।

To Top